क्रिकेटर्स और क्रिकेट से जुड़ी हर बात में लोगों की खास दिलचस्पी होती है। तभी तो खेल के मैदान के बाद उनकी पसंद नापसंद जानने और उनकी लव लाइफ में भी लोग खासा रुची रखते हैं। आज हम आपके लिए आपके फेवरेट खिलाड़ियों से जुड़ी कुछ बातें लेकर आए हैं, जिससे आप भी जान पाएंगे कि खिलाड़ियों की डाइट में आखिर क्या-क्या शामिल है?

अपनी फिटनेस को लेकर गंभीर रहने वाले इन खिलाड़ियों की फेवरेट डिश के बारे में जानकर यकीनन आपको हैरानी होगी, क्योंकि जो चीज़ें इन्हें पसंद है उसका डायट से कोई कनेक्शन नहीं है और अपनी फेवरेट डिश देखकर ये खिलाड़ी खुद को उसे खाने से रोक नहीं पाते, शायद आपके साथ भी ऐसा ही होता होगा.

क्रिकेटर्स का पसंदीदा खाना

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा को आलू के पराठे खाना सबसे ज्यादा पसंद है. आलू के परांठे दिख जाए तो रोहित सब डायट भूल जाते हैं.

सचिन तेंदुलकर

सचिन तेंदुलकर को नए-नए तरह की चीजें खाने का बहुत शौक है. उनकी सबसे फैवरेट चीजें में किमा पराठा, लस्सी, सुशी और सुशीमी शामिल है. खाने के इतने शौकीन है तभी तो रेस्टोरेंट खोल रखा है वैसे सचिन खाना भी बना लेते हैं.

युवराज सिंह

युवराज सिंह को कॉन्टिनेंटल फूड अच्छा लगता है. उन्हें चीनी व्यंजन बिल्कुल पसंद नहीं हैं. भारतीय व्यंजनों में उन्हें मटर पनीर और कढ़ी-चावल खाना पसंद है. कढ़ी-चावल देखकर उनकी भूख दोगुनी हो जाती है.

महेंद्र सिंह धोनी

‘कैप्टन कूल’ ने नाम से फेमस धोनी की पसंदीदा डिशेज हैं- बटर चिकन, कबाब, नॉन और चिकन टिक्का पिज्जा. अब अगर धोनी डेली ये सब खाने लगे तो ज़रा सोचिए उनकी फिटनेस का क्या होगा.

सुरेश रैना

सुरेश रैना कबाब खाना सबसे ज्यादा पसंद करते हैं, हालांकि फिटनेस की वजह से बेचारे रैना को कभी कभार ही कबाब नसीब होता होगा.

विराट कोहली

हर समय अपने हेल्थ और फिटनेस को लेकर सर्तक रहने वाले विराट की सबसे पसंदीदा चीज है सुशी. सुशी एक जापानी डिश है, जिसे चावल और सब्जियों को उबालकर बनाया जाता है. कोहली है असली फिट खिलाड़ी तभी तो उनकी फेवरेट डिश भी उनकी सेहत के हिसाब से बिल्कुल परफेक्ट है.

वीरेंद्र सहवाग

सहवाग को बिरयानी बहुत पसंद है. वर्ल्ड कप जीतने के बाद सहवाग ने अपने दोस्ते के साथ मिलकर खूब बिरयानी खाई थी.

Related News