भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने BWF World Tour Finals टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया है। दो बार की ओलंपिक मेडलिस्ट सिंधु ने रविवार को इसकी सूचना भारतीय बैडमिंटन संघ (BAI) को दी। उन्होंने बीएआई को एक खत के माध्यम से अपने न खेलने की जानकारी दी। इसके पीछे उन्होंने अपनी इंजरी का हवाला दिया है।


कॉमनवेल्थ गेम्स में चोटिल हो गई थीं सिंधु
अगस्त में हुए कॉमनवेल्थ गेम्स के दौरान भारत की यह स्टार खिलाड़ी चोटिल हो गई थीं। उन्हें बाएं टखने में चोट लगी थी जिससे अब तक वह उबर नहीं पाई हैं। कॉमनवेल्थ गेम्स में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था।

सिंधु ने कहा कि "मैंने भले ही ट्रेनिंग शुरू कर दी है लेकिन मुझे लगता है कि मैं पूरी तरह से रिकवर नहीं हुई हूं। मैं चीजों को जल्दी नहीं करना चाहती। हां, मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही मैच के लिए फिट हो जाऊंगी और पेरिस में अगले ओलंपिक के लिए दिमाग और शारीरिक रूप से मजबूती से लौटूंगी क्योंकि गोल्ड जीतना मेरा अंतिम लक्ष्य है"


क्यों है भारत के लिए झटका?
14 दिसंबर से चीन में होने वाले BWF World Tour Finals के लिए सिंधु का न खेलना भारत के लिए एक झटका है। सिंधु 2018 BWF World Tour Finals की विजेता रह चुकी हैं। हालांकि इंजरी पर किसी का कंट्रोल नहीं है इसलिए सिंधु चाहकर भी इसमें भाग नहीं ले सकती हैं।

Related News