गुजरात, भारत की मूल निवासी अंकिता रैना और रूस की उनकी साथी कामिला राखिमोवा ने शुक्रवार को मेलबर्न में फिलिप द्वीप ट्रॉफी डब्ल्यूटीए 250 टेनिस टूर्नामेंट जीता। अंकिता रैना और उनकी रूसी साथी कामिला राखीमोवा ने टूर्नामेंट के फाइनल मैच में रूस की एना ब्लिन्कोवा और अनास्तासिया पोटापोवा को 2-6, 6-4, 10-7 से हराया।

यह डब्ल्यूटीए टूर पर अंकिता का पहला खिताब था। इस जीत ने 28 वर्षीय अंकिता रैना को डब्ल्यूटीए रैंकिंग में शीर्ष 100 में पहुंचने में मदद की है। वर्तमान में यह लाइव रैंकिंग के साथ 94 वें स्थान पर है। अंकिता रैना और कामिला राखीमोवा ने इससे पहले युगल के सेमीफाइनल में फ्रांसेस्का जोन्स और नादिया पोडोरोस्का को 4-6, 6-4, 11-9 से हराया था। अंकिता रैना ने एकल वर्ग में भी भाग लिया। लेकिन उसने अंतिम 32 में जगह नहीं बनाई ।

इससे पहले, अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियाई ओपन ग्रैंड स्लैम के मुख्य ड्रॉ में खेलने वाली पाँचवीं भारतीय महिला बनीं। वह रोमानिया के मिहेला बुजरेंस्कु के साथ ऑस्ट्रेलियन ओपन में महिला युगल में खेला था। हालांकि, यह जोड़ी पहले दौर में ऑस्ट्रेलिया के बेलिंडा वूलक और ओलिविया गडेकी से 3-6, 0-6 से हार गई। आपको बता दें कि अंकिता रैना किसी भी ग्रैंड स्लैम ओपन में खेलने वाली पहली गुजराती खिलाड़ी बन गई हैं।

Related News