मौजूदा आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलने के बाद, भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि उनकी टीम को पता है कि मौजूदा टूर्नामेंट में टॉस हारना एक बड़ा नुकसान है क्योंकि ओस एक बड़ी भूमिका निभा रही है। न्यूजीलैंड ने चल रहे टी 20 विश्व कप में रविवार को भारत को आठ विकेट से हराया।

बुमराह ने वर्चुअल पोस्ट-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा- "एक खिलाड़ी के रूप में, आप क्रिकेट में बहुत दिनों का सामना करते हैं। कुछ दिन अच्छे होंगे और कुछ दिन बुरे होंगे। मैं जो करने की कोशिश करता हूं जब अच्छे दिन आएं तो मैं हाई ना रहूं और जब बुरे दिन आए तो बहुत लो ना रहूं। ये सभी चीजें हमेशा एक क्रिकेटर के जीवन का हिस्सा होती हैं। मोमेंट में रहने की कोशिश करें, विश्लेषण करें कि क्या गलत हुआ, क्या अच्छा हुआ और आगे बढ़ने की कोशिश करें। यही एकमात्र तरीका है जिससे आप इस खेल में आगे बढ़ सकते हैं।"

उन्होंने कहा "हमारे बीच चर्चा नहीं होती है। मैं यहां यह सिखाने की कोशिश नहीं कर रहा हूं कि बल्लेबाजों को क्या करना चाहिए। लेकिन हम जिस पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, जैसा कि मैंने पहले भी कहा था, हमने महसूस किया कि एक बार जब आप टॉस हार जाते हैं, तो दूसरी पारी में विकेट बदल जाते है। "

न्यूजीलैंड के खिलाफ निर्धारित बीस ओवरों में भारत सिर्फ 110/7 तक ही सीमित था। कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक क्रीज पर टिका नहीं रह सका और उसके बाद जो हुआ वह निराशाजनक प्रदर्शन था।

Related News