रविवार को आस्ट्रेलिया में चल रहे टी-20 विश्व कप में भारत-पाकिस्तान टीमों के बीच होने वाले महामुकाबले को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में जबरदस्त उत्साह है। मौसमी उतार-चढ़ाव के बीच दिल्ली-एनसीआर में इन दिनों हल्की ठंड हो रही है, लेकिन भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच गर्मी बढ़ाने वाला है। ऐसे में रविवार सुबह से दिल्ली-एनसीआर समेत पूरा भारत क्रिकेटमय हो जाएगा।

हार का बदला लेगा इंडिया
एक दूसरे की कट्टर प्रतिद्वंद्वी टीमों के बीच आखिरी बार इसी वर्ष संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए एशिया कप में 28 अगस्त तथा पांच सितंबर को भिड़ंत हुई थी। भारतीय टीम ने 28 अगस्त को हुए मुकाबले में जीत दर्ज की थी और पांच सितंबर को हुए मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। अब एक बार फिर दोनों टीमें मेलबर्न में आमने सामने हैं।

असली पटाखे तो रविवार को छूटेंगे
गुरुग्राम रहने वाले क्रिकेट प्रेमी गोविंद का कहना है कि सोमवार को दीपावली है और रविवार को पाकिस्तान के साथ भारतीय टीम का मुकाबला है। ऐसे में भारत जब पाकिस्तान को हराएगा तो रविवार को असली दीपावली होगी। असली पटाखे तो उस दिन फूटेंगे।


दो दिन मनेगी दीपावली
दिल्ली के पटेलनगर के रहने वाले कपिल सन्नौत्रा का कहना है कि भारतीय टीम अगर रविवार को होने वाले वर्ल्ड कप के मैच में पाकिस्तान टीम को हरा देती है तो मेरे लिए दो दिन दीपावली मनाने की मौका होगा।

दीपावली पर दोहरी खुशी
कुणाल यादव ( क्रिकेट प्रेमी, गुरुग्राम) की मानें तो भारतीय टीम के पास मेलबर्न में पाकिस्तान टीम को हराने का अच्छा मौका है। इस मुकाबले का इंतजार है और मैं दीपावली जीत की खुशी के साथ मनाना चाहूंगा।


लगातार दो दिन तक जश्न
नितेश (क्रिकेट प्रेमी) के अनुसार, भारतीय टीम अगर जीत दर्ज करती है तो हम भारतीयों के पास दो दिन दीपावली मनानेका मौका होगा। रविवार को पाकिस्तान पर जीत की खुशी और कल दीपावली की खुशी।

पाक का हारते हुए देखना चाहते हैं भारतीय क्रिकेट प्रेमी
सागर सैनी (क्रिकेट प्रेमी, गुरुग्राम) का कहना है कि खेल में हार जीत होती रहती है लेकिन मैं हर हाल में पाकिस्तान टीम की हार चाहता हूं। ऐसी हार चाहता हूं कि उस हार के कारण पाकिस्तान टीम विश्व से ही बाहर हो जाए।

Related News