भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली आम तौर पर बॉलिंग नहीं करते है। छह लंबे वर्षों के बाद - वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 टी 20 विश्व कप सेमीफाइनल के बाद पहली बार - कोहली ने बुधवार (31 अगस्त) को दुबई में भारत बनाम हांगकांग एशिया कप 2022 मैच में गेंदबाजी कराने का फैसला किया।

लंबे समय के बाद बल्ले से अर्धशतक लगाने वाले कोहली ने एक ही ओवर में केवल छह रन दिए। 33 वर्षीय खिलाड़ी, जिन्होंने पहले दिन में अपना 31 वां टी 20 आई अर्धशतक लगाया था, हांगकांग की पारी का 17 वां ओवर डालने के लिए सामने आए। मुंबई में वेस्टइंडीज के खिलाफ 2016 टी20 विश्व कप सेमीफाइनल मैच के बाद पहली बार कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में गेंदबाजी की।

यहां देखिए विराट कोहली हांगकांग के खिलाफ गेंदबाजी...

उस खेल में, जो 31 मार्च, 2016 को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया था, कोहली ने अपने स्पेल की पहली गेंद पर WI के सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स को आउट किया था। कुल मिलाकर, अब तक 101 T20I मैचों में, विराट ने 12 मौकों पर गेंदबाजी की है और 4 विकेट लिए हैं, 29 अक्टूबर, 2011 को कोलकाता के ईडन गार्डन में इंग्लैंड के खिलाफ उनका 1/13 का सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा था।

चल रहे एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में एक स्थान हासिल करने के बाद, मैच के स्टार सूर्यकुमार यादव ने कहा कि वह कहीं भी बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हैं और उन्होंने कहा कि यह विराट कोहली द्वारा एक दिल को छू लेने वाला जेस्चर था क्योंकि भारत के पूर्व कप्तान ने सूर्यकुमार को प्रणाम किया था। सूर्यकुमार यादव की नाबाद 68 रन, विराट कोहली की नाबाद 59 और रवींद्र जडेजा की तेज क्षेत्ररक्षण ने बुधवार को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में हांगकांग को 40 रन से हराकर मौजूदा एशिया कप 2022 के सुपर फोर चरण में भारत को सीधे क्वालीफाई करने में मदद की।

उनकी धमाकेदार पारी ने विराट कोहली को हैरान कर दिया क्योंकि भारत के पूर्व कप्तान ने पारी के बाद सूर्यकुमार को नमन किया। सूर्यकुमार ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा- “यह विराट कोहली द्वारा एक दिल को छू लेने वाला जेस्चर था। क्योंकि मैंने इसे कभी नहीं देखा। मैंने उन्हें आगे नहीं बढ़ते देखा बल्कि वो कहते हैं चलो एक साथ आगे बढ़ते हैं। उनके पास इतना अनुभव है, मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने में मजा आया। इस मैच जैसी स्थिति में किसी का अनुभव होना जरूरी है। क्योंकि मैंने अभी तक इतने सारे खेल नहीं खेले हैं, ”।

सूर्यकुमार की बल्लेबाजी धमाकेदार रही। चौथे नंबर के बल्लेबाज ने महज 22 गेंदों में अर्धशतक जड़ा और आखिरी ओवर में चार छक्कों के साथ भारत की पारी का अंत किया।

Related News