भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को इंग्लैंड के खिलाफ आगामी एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (ODI) श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की। भारत में सीरीज में तीन संभावित प्लेयर्स डेब्यू कर सकते हैं, जिसमें सूर्यकुमार यादव, प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या शामिल है। भारत 23 मार्च से शुरू होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में मेहमान टीम के साथ पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेगा।

भारत ने चेन्नई में शुरुआती टेस्ट हारने के बावजूद आराम से टेस्ट सीरीज थी। पांच मैचों की ट्वेंटी 20 इंटरनेशनल (टी 20 आई) सीरीज वर्तमान में 2-2 के स्तर पर है क्योंकि भारत ने गुरुवार को चौथे टी 20 आई में इंग्लैंड को आठ रन से हराया।

बता दें कि सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू पारी में अर्धशतक जड़ सभी को प्रभावित किया। उन्होंने 31 गेंदों पर शानदार 57 रन बनाए। अपनी इस पारी में उन्होंने 3 छक्के और 6 चौके जड़े। सूर्यकुमार की शानदार पारी के कारण भारत इंग्लैंड को 8 रनों से हराने में कामयाब रहा। सूर्यकुमार को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला।

सूर्यकुमार ने जिस अंदाज में पारी की शुरुआत की उसकी जमकर चर्चा हो रही है। उनका ये अंदाज विराट कोहली को भी पसंद आया था। कोहली ने कहा कि सूर्यकुमार ने अपने पहले ही मैच में बेहतरीन खेल दिखाया जैसे ईशान ने दिखाया था। दोनों आईपीएल में काफी निडर होकर खेलते हैं।

क्रुणाल पांड्या, जिन्होंने 18 टी 20 आई खेले हैं, को भारत एकदिवसीय टीम में जगह मिली। हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए ऑलराउंडर बढ़िया फॉर्म में थे। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने बड़ौदा के लिए अर्धशतक के साथ दो नाबाद शतक बनाए।

प्रसिद्ध कृष्णा ट्रॉफी में भी शानदार फॉर्म में थे। कर्नाटक का प्रतिनिधित्व करते हुए, उसने सात मैचों में 14 विकेट लिए।

भारत टीम: विराट कोहली (कैप्टन), रोहित शर्मा (वीसी), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर) केएल राहुल (विकेटकीपर), वाई चहल, कुलदीप यादव, क्रुनाल पंड्या , डब्ल्यू सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मो सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

Related News