आईपीएल 2022 की मेगा नीलामी अगले महीने शुरू होने की उम्मीद है। इसी के साथ मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स जैसी टीमों के लिए खिलाड़ियों के रिटेंशन की कई खबरें सामने आई हैं। अगले साल का संस्करण 15वीं इंडियन प्रीमियर लीग होगा और दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद भी इसमें शामिल होने जा रही है।

बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, 8 पुरानी टीमें 4 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती हैं, जिसमें अधिकतम 2 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। दूसरी ओर, दो नई टीमें लखनऊ और अहमदाबाद मेगा नीलामी से पहले दो भारतीय खिलाड़ियों और एक विदेशी खिलाड़ी की सीमा के साथ तीन खिलाड़ियों को खरीद सकती हैं। दोनों टीमें भारत से केवल एक अनकैप्ड खिलाड़ी को चुनने तक सीमित हैं। मेगा नीलामी से पहले खरीदे गए खिलाड़ियों के लिए दोनों टीमों के पास 33 करोड़ रुपये का पर्स है।

नवीनतम रिपोर्टों के अनुसार, लखनऊ फ्रैंचाइज़ी स्टार भारतीय सलामी बल्लेबाज केएल राहुल को आईपीएल 2022 की नीलामी से पहले चुन सकती है। बल्लेबाज पहले पंजाब किंग्स के साथ थे, लेकिन लखनऊ आईपीएल टीम द्वारा उन्हें साइन किए जाने की उम्मीद है। राहुल को नई आईपीएल टीम की कप्तानी करने वाले खिलाड़ी के रूप में चुना जा सकता है, जो उत्तर प्रदेश की पहली टीम है।

अन्य बड़े भारतीय स्टार जो कथित तौर पर लखनऊ फ्रेंचाइजी के रडार पर हैं, विस्फोटक ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। मेगा नीलामी से पहले के तीन चयनों में से विदेशी खिलाड़ी के लिए लखनऊ दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को चुन सकती है। तेज गेंदबाज 2017 से दिल्ली कैपिटल्स के साथ थे।

आईपीएल 2022 के अगले साल 2 अप्रैल से शुरू होने की उम्मीद है। इसके अलावा, मेगा नीलामी से पहले आईपीएल टीमों के लिए मूल्य सीमा भी 85 करोड़ रुपये से बढ़ाकर 90 करोड़ रुपये कर दी गई है।

Related News