सिडनी में तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज उमेश यादव को ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर कर दिया गया है। वह सीरीज के बाकी बचे दो टेस्ट को मिस करेगा। उमेश अब भारत लौट रहा है। 33 वर्षीय तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मांसपेशियों में खिंचाव के बाद मैदान को छोड़ दिया। भारत को पहले ही मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा की कमी खल रही है, जो चोटिल हैं।

उमेश को चोट के कारण अब चार मैचों की श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है। मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया। अब श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। रोहित शर्मा टीम इंडिया में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को मेलबर्न में नेट पर खुद को चुनौती दे रहा था। जबकि टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी दो दिन के ब्रेक पर गए हैं। तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी से खेला जाएगा। टीम आमतौर पर नए साल की पूर्व संध्या पर सिडनी आती है।

लेकिन खिलाड़ी और अधिकारी इस साल शहर में कोरोना संक्रमण के एक नए मामले के साथ लंबे समय तक मेलबर्न में रहेंगे। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट के दौरान उमेश ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी के 8 वें और चौथे ओवर में दर्द से जूझते रहे। उन्होंने तुरंत मेडिकल टीम को मैदान में बुलाया। वह फिर ड्रेसिंग रूम में दुबक गया। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (ICB) ने एक बयान में कहा।

उमेश यादव अपने चौथे ओवर के दौरान दर्द में थे। बीसीसीआई की मेडिकल टीम द्वारा उनकी जांच की गई। उसे अभी स्कैन के लिए ले जाना है। उमेश ने इससे पहले अपने दूसरे ओवर में सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स को आउट किया था। वह काफी अच्छी लय में नजर आ रहे थे। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने अपना ओवर पूरा किया।

Related News