भारतीय टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होते रहते हैं। चोट के कारण मोहम्मद शमी को बाकी श्रृंखला से बाहर कर दिया गया था, जिसके बाद दूसरे टेस्ट के दौरान तेज गेंदबाज उमेश यादव थे। अब महत्वपूर्ण बल्लेबाज केएल राहुल को चोट के कारण बाहर कर दिया गया है।

बीसीसीआई के मुताबिक, अभ्यास के दौरान राहुल चोटिल हो गए थे। केएल राहुल ने शनिवार को मेलबर्न के मैदान में नेट प्रैक्टिस के दौरान अपनी कलाई को घायल कर लिया। चोट से उबरने में राहुल को लगभग तीन सप्ताह लगेंगे। इसमें राहुल सीरीज से बाहर हो गए हैं। राहुल अब घर लौटेंगे और बैंगलोर में नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिकवरी के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।

हालाँकि, चोट को भारतीय क्रिकेट टीम के लिए झटका माना जा रहा है क्योंकि उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के तीसरे मैच में मौका मिलने की संभावना थी। एक प्रेस नोट में, BCCI सचिव जय शाह ने कहा कि राहुल को नेट प्रैक्टिस के दौरान बोटिंग करते समय कलाई में चोट लगी। यह घटना शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुई थी। चोट से उबरने में राहुल को कम से कम तीन महीने लगेंगे।

28 वर्षीय विकेटकीपर-बल्लेबाज शानदार फॉर्म में आईपीएल से ऑस्ट्रेलिया आए। उन्होंने एकदिवसीय, टी 20 श्रृंखला में मिश्रित प्रदर्शन किया था। सीरीज का तीसरा टेस्ट 7 जनवरी को सिडनी में खेला जाएगा, जबकि चौथा और अंतिम मैच 15 जनवरी को ब्रिसबेन में खेला जाएगा।

Related News