इंटरनेट डेस्क। भारत और इंग्लैंड के बीच अगले महिने से 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाने वाली है। पांच टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से शुरू होगा। टेस्ट सीरीज से पहले दोनों टीमों के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला और तीन वनडे मैचों की श्रृंखला खेली गई। इस दौरान दोनों टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया।

भारत टीम ने इंग्लैंड दौरें पर शानदार विजयी आगाज किया और इंग्लैंड की टीम को 3 टी20 मैचों की सीरीज में 2—1 से हराने में कामयाब रही। वहीं, दूसरी और इंग्लैंड की टीम ने भी वनडे में शानदार प्रदर्शन किया और भारत को तीन वनडे सीरीज में 2—1 हराने में कामयाब रही है। अब दोनों टीमों के बीच टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। जिसके लिए दोनों टीम पूरी तरह से तैयार है। भारत के खिलाफ इंग्लैंड के ​ऐसे बल्लेबाज है जिनका बल्ला हमेशा ही रन बनाने में कामयाब रहा।

केविन पीटरसन इंग्लैंड टीम के पूर्व कप्तान व आक्रामक ओपनर बल्लेबाज है। केविन पीटरसन ने अपने टेस्ट करियर में भारत के खिलाफ 12 टेस्ट मैच खेले। पीटरसन ने इस दौरान इन 12 टेस्ट मैचों की 21 पारियों में 1243 रन बनाने में कामयाबी हासिल की। केविन पीटरसन का भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में 202 रन बेस्ट स्कोर है। इस ​इंग्लिश बल्लेबाज ने अपने टेस्ट करियर में 104 टेस्ट मैच खेले है और 8181 रन बनाए है। पीटरसन ने टेस्ट करियर में 23 शतक व 35 अर्धशतक भी लगाए है।

जेम्स एंडरसन इंग्लैंड टीम के शानदार गेंदबाजों की श्रेणी में आते है। इंग्लैंड के इस दिग्गज गेंदबाज ने कई मैचों में टीम को विजयी बनाने में अहम योगदान दिया है। जेम्स एंडरसन का भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में लाजवाब प्रदर्शन रहा है। एंडरसन ने भारत के खिलाफ 10 टेस्ट मैचों की 20 पारियों में सबसे ज्यादा 48 विकेट लेने में कामयाबी हासिल की है। जेम्स एंडरसन ने अपने टेस्ट करियर में 138 मैचों में 540 विकेट लेने के साथ—साथ 1135 रन भी बनाए है।

Related News