क्रिकेट जगत में कई महान खिलाड़ी हैं जिन्होंने काफी नाम कमाया है और लोग उन्हें बेहद पसंद भी करते हैं। आज हम आपको ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले हैं जिनके शतक लगाने के बाद भारतीय टीम को कभी हार का मुंह नहीं देखना पड़ा है। तो आइए जानते हैं इन 5 बैट्समैन के बारे में।

1. सौरव गांगुली

हमारी बेस्ट क्रिकेटर्स की लिस्ट में सबसे पहला नाम सौरव गांगुली का आता है। सौरव गांगुली ने 113 टेस्ट मैचों में 16 शतक लगाएं हैं और हर बार इंडियन टीम जीती है।

2. गुंडप्पा विश्वनाथ

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर गुंडप्पा विश्वनाथ का आता है। गुंडप्पा विश्वनाथ ने 91 मैचों में 14 शतक लगाए हैं। इन सभी 14 मैचों में इंडिया टीम को जीत हासिल हुई है।

3. अजिंक्य रहाणे

अजिंक्य रहाणे की सेंचुरी लगाने के बाद भी इंडिया टीम कभी नहीं हारी है। अजिंक्य रहाणे ने 9 शतक लगाएं जिनमे से 6 मैचों में भारतीय टीम जीती और 3 मैच ड्रा साबित हुए।

4. गौतम गंभीर

गौतम गंभीर भी सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक है। गौतम गंभीर ने टेस्ट में 9 शतक लगाए हैं जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को चार मैचों में जीत हासिल हुई और 5 मैच ड्रा रहे।

5. महेंद्र सिंह धोनी

महान बल्लेबाज और विकेटकीपर धोनी का नाम सबसे बेस्ट बल्लेबाजों में आता है। महेंद्र सिंह धोनी ने टेस्ट में अब तक कुल 6 शतक लगाए हैं। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को चार मैचों में जीत हासिल हुई और दो मैच ड्रा रहे हैं।

Related News