भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Women Cricket Team) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच को अपने नएनवेले खिलाड़ियों के जुझारुपन के दम पर बचाया. मैच के आखिरी दिन स्नेह राणा (Sneh Rana) और तानिया भाटिया (Taniya Bhatia) ने कमाल की बैटिंग करते हुए मेजबान टीम की जीत की उम्मीदों को तोड़ दिया.

Eng Vs Indw Sneh Rana Made Record In Her Debut Match - Engw Vs Indw: स्नेह  राणा ने रचा इतिहास, यह कमाल करने वाली पहली भारतीय और दुनिया की चौथी महिला -

स्नेह राणा ने नाबाद 80 रन की पारी खेली. साथ ही उन्होंने चार विकेट भी चटकाए. वहीं विकेटकीपर भाटिया ने नाबाद 44 रन की पारी खेली. इन दोनों के अलावा शेफाली वर्मा ने 96 व 63 और दीप्ति शर्मा ने नाबाद 29, 54 रन बनाने के साथ ही तीन विकेट भी लिए. भारत का यह सात साल में पहला टेस्ट था. इसके साथ ही उसने इंग्लैंड में कभी न हारने के अपने रिकॉर्ड को भी बनाए रखा.

मैच के आखिरी दिन स्नेह राणा और उनकी साथी खिलाड़ियों को आउट करने के लिए इंग्लैंड टीम ने कई पैंतरे अपनाए. इसके तहत उन्होंने स्लेजिंग भी की. लेकिन भारतीय बल्लेबाज डटी रहीं.ॉ स्नेह राणा ने मैच के बाद पोस्ट मैच कॉन्फ्रेंस में कहा, हमें परेशान करना उनका काम था और अपने लक्ष्य को पाने के लिए वह कई सारी चीजें करती रहीं. हमने कोई ध्यान नहीं दिया और हर गेंद के बाद एक दूसरे से बात करती रहीं.

Sneh Rana says England Players Were Sledging But we Decided to Focus on Our  Batting

इससे हमारा हौंसला बढ़ा. हम टीम के लिए अपना काम करना चाहते थे. क्रीज पर हमारी यह बात हो रही थी. किसी तरह की नर्वसनेस नहीं थी. हम केवल अपने बेसिक्स पर खेलना चाहती थीं. वहां पर स्लेजिंग हो रही थी लेकिन हमने तय किया कि हम केवल बैटिंग पर ध्यान देंगी. स्नेह राणा करीब पांच साल बाद भारतीय टीम में वापस आई थीं. उन्होंने दूसरी पारी में नंबर आठ पर बैटिंग करते हुए टीम को हार से बचाया.

Related News