एडिलेड के मैदान पर नीदरलैंड ने साउथ अफ्रीका को 13 रनो से हरा दिया है । इस हर के साथ ही साउथ अफ्रीका वर्ल्ड से बाहर हो गयी है । साउथ अफ्रिका की हर के साथ ही भारतीय टीम ने सेमीफइनल के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है । अब ग्रुप 2 में दूसरी सेमीफइनलिस्ट टीम का फैसला पाकिस्तान और बांग्लादेश के मैच के बाद होगा । दोनों में से जो जीतेगा वो सेमीफइनल में प्रवेश करेगा।

अब भारत को रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर (एमसीजी) जिंबाब्वे से भिड़ना है। अगर टीम यह मैच जीतेगी तो ग्रुप-2 में शीर्ष पर रहेगी और उसका सामना सेमीफाइनल में एडिलेड में इंग्लैंड के साथ होगा। जिंबाब्वे से जीतने में भारत को उतनी दिक्कत नहीं होगी, लेकिन अगर टीम इंडिया को सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराना है तो भारतीय कप्तान को रन बनाने ही होंगे। रोहित सुपर-12 के पहले मैच में हारिस रऊफ की गेंद पर स्लिप पर कैच थमाकर आउट हुए। रऊफ की आफ स्टंप से बाहर जाती गेंद पर उनके पैर हिले ही नहीं। नीदरलैंड्स के विरुद्ध वह डीप मिड विकेट में कैच दे बैठे।

भारत कर सकता है बदलाव : भारतीय टीम ने अभी तक ज्यादा बदलाव नहीं किए हैं लेकिन जिंबाब्वे के विरुद्ध टीम दो बदलाव कर सकती है। युजवेंद्रा सिंह चहल और हर्षल पटेल शनिवार को नेट पर बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आए। भारत ने अब तक चारों मैचों में भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को खिलाया है। इनमें से किसी एक गेंदबाज की जगह हर्षल खेल सकते हैं। स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल में से किसी एक की जगह चहल को मौका दिया जा सकता है। अश्विन का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में खास नहीं रहा है और अक्षर ने तीन मैच में छह ओवर फेंककर दो विकेट लिए हैं।

Related News