पाकिस्तान पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर टी20 विश्व कप 2022 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम थी और इंग्लैंड अब एडिलेड ओवल में भारत पर प्रचंड जीत के साथ खिताब की दौड़ में शामिल हो गया है।

जोस बटलर और एलेक्स हेल्स ने शीर्ष क्रम में 170 रन की साझेदारी के साथ बल्ले से प्रदर्शन किया और इंग्लैंड ने बिना विकेट गवाए 16 ओवर में ही लक्ष्य को पूरा कर लिया।

यह पहली बार नहीं है जब भारत को टी20 विश्व कप में हरा दिया गया है और यह पाकिस्तान था जिसने पिछले संस्करण में सुपर 12 चरणों में भारत के खिलाफ इसी तरह का प्रदर्शन किया था। यह हार विश्व कप में पाकिस्तान से भारत की पहली हार थी और बहुत सारे सवाल उठे थे।

13 नवंबर (रविवार) को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में फाइनल के लिए पाकिस्तान और इंग्लैंड के साथ, शहबाज शरीफ ने लगातार दो टी 20 विश्व कप में भारत की अपमानजनक हार पर कटाक्ष किया।

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री ने 2021 विश्व कप में भारत के खिलाफ बिना किसी नुकसान के प्रदर्शन के लिए पाकिस्तान के 152 रनों को फिर से याद दिलाया और इंग्लैंड के हाथों अपमानजनक हार का सामना करने के बाद भारत पर कटाक्ष करने के लिए एक ट्वीट किया।

पाकिस्तान के प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने ट्वीट किया "तो, इस रविवार, यह है: 152/0 बनाम 170/0 # T20WorldCup," - और इस पर बहुत सी प्रतिक्रियाएं और कमेंट्स आए।

Related News