नई दिल्ली: भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज (20 अगस्त) हरारे स्टेडियम में खेला जाएगा। पहले मैच में 10 विकेट से ताबड़तोड़ जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया आत्मविश्वास से भरी हुई है। अब केएल राहुल की कप्तानी वाली टीम इंडिया इस दूसरे मैच को जीतकर वनडे सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी।

अगर वे दूसरे वनडे में टॉस जीतते हैं तो टीम इंडिया की मंशा पहले बल्लेबाजी करने की होगी, ताकि सभी बल्लेबाजों को खेल का समय मिल सके. वैसे उछाल वाली पिच और तेज हवाओं के कारण शुरुआत में बल्लेबाजों के लिए चुनौती आसान नहीं होगी। जिम्बाब्वे के पास ट्रेंट बोल्ट और जोश हेजलवुड जैसे गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन टीम इंडिया के लिए इस स्थिति से उबरना चुनौतीपूर्ण हो सकता है।

दीपक चाहर ने पहले मैच के बाद यह भी कहा था कि दूसरे सत्र में गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिली, लेकिन पहले घंटे का खेल बल्लेबाजों के लिए आसान नहीं था। पहले मैच में शिखर धवन और शुभमन गिल के साथ पारी की शुरुआत करने वाले कप्तान राहुल ने अच्छी नेतृत्व क्षमता दिखाई, लेकिन अब उन्हें एशिया कप से पहले बल्लेबाजी अभ्यास की भी जरूरत होगी। जिम्बाब्वे जैसी नरम टीम के खिलाफ राहुल के लिए यह सुनहरा मौका है।

भारत: केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर। शाहबाज अहमद।

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाब्वा (कप्तान), रेयान बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्रैडली इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, टी. कैटानो, क्लाइव मडांडे, वेस्ले मधेवेरे, टी. मारुमनी, जॉन मसारा, टोनी मुनियोंगा, रिचर्ड नगारवा, विक्टर एन। सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा, डोनाल्ड तिरिपानो, सीन विलियम्स।

Related News