क्रिकेट से जुड़ी हर छोटी-बड़ी खबर ... मैदान के अंदर हो या मैदान से बाहर, खिलाड़ियों की रोचक लाइफस्टाइल ... पढ़ने के लिए चैनल फॉलो जरूर करें।
भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का पहला टेस्ट राजकोट में खेला जाएगा। टीम प्रबंधन ने पहले टेस्ट के लिए भारतीय खिलाडियों का एलान कर दिया हैं, जिसमें युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का नाम भी शामिल हैं। वही मयंक अग्रवाल को अभी इन्तजार करना होगा।

गौरतलब हैं कि, पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और पांचवें टेस्ट के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था लेकिन उन्हें खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। लेकिन अब अपने देश में खेले जाने वाली सीरीज के लिए उन्हें टेस्ट डेब्यू करने का मौका मिलेगा।

पृथ्वी शॉ राजकोट टेस्ट में के एल राहुल के साथ ओपनिंग करते नजर आएंगे। शॉ ने कुल 14 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 56.72 की शानदार औसत से 1418 रन बनाये हैं। इस दौरान उन्होंने 7 शतक और 5 अर्धशतक लगाये हैं।

18 साल के इस बल्लेबाज ने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर 19 विश्वकप का ख़िताब दिलाया हैं। पृथ्वी शॉ ओपनिंग और चेतेश्वर पुजारा तीसरे नंबर पर और कप्तान विराट चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरेंगे। पहले टेस्ट के लिए टीम में अश्विन, जडेजा के साथ कुलदीप यादव भी शामिल हैं।

पहले टेस्ट के लिए टीम इंडिया- विराट कोहली, के एल राहुल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रिषभ पंत, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर।

दोस्तों वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चुनी गई भारतीय टीम पर आपकी सहमति के लिए कमेंट करें। साथ ही हमारे चैनल को फॉलो करें।

Related News