जब राजनीतिक संबंधों की बात आती है, तो भारत और पाकिस्तान दोस्तों से बहुत दूर हैं, लेकिन जब दोनों देशों के बीच क्रिकेट संबंधों की बात आती है, तो चीजें बहुत अधिक अनुकूल होती हैं। कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने अभ्यास सत्र के दौरान घायल शाहीन अफरीदी से मुलाकात की, क्योंकि भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमें दुबई में अपने एशिया कप 2022 अभियान की शुरुआत करने की तैयारी कर रही हैं।

एशिया कप से बाहर होने के बावजूद शाहीन ने पाकिस्तानी टीम के साथ यूएई की यात्रा की है। शाहीन बेंच पर बैठ गए जबकि उनके बाकी साथियों ने नेट्स में कड़ी मेहनत की। भारतीय क्रिकेट टीम भी प्रशिक्षण क्षेत्र में पहुंची, और मैदान पर एक घायल शाहीन को देखकर, भारतीय खिलाडियों ने उनसे उससे संपर्क किया।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार रात को चोटिल तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी का युजवेंद्र चहल, विराट कोहली, ऋषभ पंत और केएल राहुल के साथ हाथ मिलाते हुए एक वीडियो पोस्ट किया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज, जिन्हें चोट के कारण एशिया कप 2022 से बाहर कर दिया गया था, को घुटने के ब्रेसिज़ पहने देखा गया था और भारतीय खिलाड़ियों ने उनके स्वास्थ्य के बारे में पूछताछ की थी।

पंत और अफरीदी के बीच बातचीत थोड़ी प्रफुल्लित करने वाली थी। पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने कहा, "यार मैं सोच रहा हूं आपकी तरह बस बल्लेबाजी शूरू कर दू, एक हाथ से छक्के लगाउ।

पंत ने जवाब दिया, “फ़ास्ट बॉलर हो तो एफर्ट्स लगाने पड़ेंगे सर! कंपल्सरी है।"

उनके ठीक होने में लगने वाले समय के बारे में पूछे जाने पर शाहीन ने कहा कि इसमें लगभग पांच सप्ताह लगेंगे। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने भारतीय विकेटकीपर को शुभकामनाएं दीं और कहा, "गुड लक मैच के लिए, आउंगा देखने।"

एशिया कप के लिए शाहीन का पाकिस्तान टीम से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका है। जब बाबर आज़म एंड कंपनी ने आखिरी बार भारत का सामना किया, तो इसी बाएं हाथ का तेज गेंदबाज ने तबाही मचाई थी। शाहीन ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप राउंड के दौरान भारत के रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली को परेशान किया था। उनकी गैरमौजूदगी का खामियाजा पाकिस्तान के तेज गेंदबाजी आक्रमण को भुगतना पड़ा है।


पीसीबी ने मोहम्मद हसनैन को एशिया कप के लिए शाहीन के प्रतिस्थापन के रूप में चुना, उम्मीद है कि बाद में ऑस्ट्रेलिया में इस साल के टी 20 विश्व कप के लिए फिट हो जाएगा।

भारत रविवार, 28 अगस्त को एशिया कप 2022 के अभियान के पहले मैच में पाकिस्तान का सामना करने के लिए तैयार है।

Related News