टीम इंडिया ने अपने प्रमुख खिलाड़ियों के बिना पांच बल्लेबाजों के साथ दूसरे टी20 मैच में प्रवेश किया। दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका ने भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबरी पर समाप्त हो गई। ऑलराउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना पॉजिटिव पाए गए। क्वारंटाइन प्रोटोकॉल के चलते 9 भारतीय खिलाड़ी मैच में उपलब्ध नहीं थे।

भारतीय टीम में आईपीएल के स्टार खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़, देवदत्त पडिक्कल, नितीश राणा और चेतन सकारिया का नाम शामिल है। भारतीय टीम बल्लेबाजी से पहले 132 रन बनाने में सफल रही। श्रीलंका ने आखिरी ओवर में चुनौती हासिल की।

प्रेमदासा स्टेडियम की मुश्किल पिच पर भारतीय बल्लेबाज संघर्ष करते नजर आए। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 20 ओवर में सिर्फ 7 चौके और 1 छक्का लगा. 42 डॉट गेंदें गिराई गईं। 8 खिलाड़ियों के आइसोलेशन में जाने के बाद नेट गेंदबाजों को टीम में जोड़ा गया। द्रविड़ ने उनके बारे में कुछ महत्वपूर्ण बात कही।

चयनकर्ताओं को बेंच पर बैठना पसंद नहीं

कोच राहुल द्रविड़ ने कहा, हमने कुछ खिलाड़ियों को वनडे सीरीज जीतकर फाइनल मैच में मौका दिया। स्वाभाविक रूप से, यहां की स्थिति ने हमें सीरीज जीतने से पहले ही ऐसा करने के लिए मजबूर कर दिया है। लेकिन मुझे सच में विश्वास है कि, अगर आपको भारत के लिए खेलने के लिए चुना गया है। तो आप 15वें खिलाड़ी हैं या 20वें खिलाड़ी हैं। आप प्लेइंग इलेवन में खेलने में काफी अच्छे हैं। मुझे नहीं लगता कि चयनकर्ताओं ने आपको 15 बजे बेंच पर बैठने या छुट्टियां मनाने के लिए चुना है।

भारत जैसे देश में टीम में चयन होना आसान नहीं है

नए खिलाड़ी कोलंबो की पिच पर अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। द्रविड़ ने कहा, "मुझे वह संदेश कभी नहीं दिया गया।" मैं पूरी टीम देखता हूं, अगर यहां 20 लोग हैं, तो उनमें से प्रत्येक अपने प्रदर्शन के कारण यहां आया है। भारत में यह आसान नहीं है, इसलिए हर बार नहीं, हम यहां सभी को मौका दे रहे हैं। हालाँकि जितना हो सके उतना देने में सक्षम होना वास्तव में अच्छा है।

फाइनल मैच आज

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज का फाइनल मुकाबला गुरुवार को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें मैच जीतने और सीरीज जीतने की कोशिश करेंगी। भारत और श्रीलंका दोनों के एक-एक मैच जीतने के साथ, श्रृंखला बराबरी पर है।

Related News