श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने कोरोना संक्रमण के चलते भारत के खिलाफ छह मैचों को 18 जुलाई तक के लिए पांच दिन के लिए टालने का फैसला किया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने शनिवार को पीटीआई से इसकी पुष्टि की। 13 जुलाई को कोलंबो में पहला मैच अब 17 जुलाई को खेला जाएगा, लेकिन शाह ने अफवाहों को खारिज करते हुए नई तारीखों की घोषणा की है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से सीरीज के शेड्यूल में बदलाव करने का अनुरोध किया था, जिसे बीसीसीआई ने स्वीकार कर लिया। नए शेड्यूल के मुताबिक सीरीज का दूसरा वनडे 20 और तीसरा वनडे 23 जुलाई को खेला जाएगा.

वहीं टी20 सीरीज की शुरुआत 25 जुलाई से होगी। दूसरा मैच 27 जुलाई को और आखिरी मैच 29 जुलाई को होगा। सभी मैच कोलंबो के आर.सी. ये प्रेमदासा स्टेडियम में खेले जाएंगे। वनडे सीरीज 13 जुलाई से शुरू होनी थी और आखिरी मैच 25 जुलाई को खेला जाना था. लेकिन कोरोना के मामले के चलते पहला वनडे अब 18 जुलाई और आखिरी 29 जुलाई को होगा. कोरोना वायरस का सभी क्रिकेट बोर्ड के राजस्व पर बड़ा असर पड़ा है।

साथ ही टीम इंडिया का श्रीलंका दौरा मेजबान बोर्ड के लिए काफी अहम है। भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी इस समय इंग्लैंड के दौरे पर हैं, इसलिए अनुभवी बल्लेबाज शिखर धवन के नेतृत्व में सीनियर और युवा खिलाड़ियों की टीम को श्रीलंका के दौरे पर भेजा गया है।

Related News