बहुप्रतीक्षित बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच दूर नहीं है और भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमों ने इसके लिए अपनी तैयारी शुरू कर दी है। एक हफ्ते से भी कम समय में, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम सेंचुरियन में पहले टेस्ट में मेजबान दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी।

टीम इंडिया के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत निश्चित रूप से आसान नहीं होगी, हालांकि, सभी की निगाहें आसमान पर होंगी क्योंकि बारिश के होने की भविष्यवाणी की जा रही है।

द वेदर चैनल और एक्यूवेदर के अनुसार, पहले दो दिनों में गरज के साथ घने बादल छाए रहने की संभावना है और बारिश की 60% से अधिक संभावना है।

सिर्फ बारिश ही नहीं, बल्कि सुपरस्पोर्ट पार्क की पिच घास की मात्रा के कारण स्पिनरों से ज्यादा तेज गेंदबाजों की मदद करने वाली है। बीसीसीआई द्वारा अपलोड किए गए एक वीडियो में टीम इंडिया को ट्रेनिंग दिखाते हुए बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने कहा, ''विकेट पर घास है और इतनी उछाल है'' जैसे विराट कोहली, आर अश्विन और ऋषभ पंत बैकग्राउंड में बल्लेबाजी करते नजर आ रहे हैं जबकि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी करते देखा जा सकता है।

यह बल्लेबाजों के लिए एक चुनौती होगी और दोनों पक्ष परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन को गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाजों के साथ पैक करना चाहेंगे।

अतीत में सात बार टीमों का सामना हुआ और भारत ने दक्षिण अफ्रीका की धरती पर कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। कोहली और उनके खिलाड़ी इसे बदलना चाहेंगे और सीरीज जीतना चाहेंगे।

Related News