लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला में खेला जा रहा है। बारिश के कारण मैच को, 40-40 ओवर करना पड़ा और भारत के कप्तान शिखर धवन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। खबर लिखे जाने तक साउथ अफ्रीका ने 34 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए हैं।

साउथ अफ्रीका ने की धीमी शुरुआत
टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की तरफ से क्विवंटन डीकॉक और जानेमन मलान ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े। शार्दूल ठाकुर ने साउथ अफ्रीका को पहला झटका दिया। उन्होंने मलान को 22 रनों के निजी स्कोर पर श्रेयस अय्यर के हाथों कैच कराया। साउथ अफ्रीका का दूसरा विकेट भी शार्दूल ने आउट किया। उन्होंने बावुमा को 8 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड किया। जल्द ही साउथ अफ्रीका को एक और झटका लगा जब कुलदीप ने इन फॉर्म बल्लेबाज मार्करम को बिना खाता खोले आउट कर दिया। चौथे विकेट के रूप में क्विंटन डीकॉक आउट हुए। उन्हें 48 रन के निजी स्कोर पर रवि बिश्नोई ने एलबीडब्ल्यू आउट किया।


शिखर धवन के नेतृत्व में भले ही टीम में युवा चेहरे ज्यादा हो पर जोश में कोई कमी नहीं है और सभी घरेलू क्रिकेट में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद यहां तक पहुंचे हैं। जहां एक तरफ टीम इंडिया के युवा खिलाड़ियों को खुद को साबित करने का मौका है तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की टीम टी20 में मिली हार का बदला लेने के प्रयास में उतरेगी। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-1 से हराया था और अब शिखर धवन की कोशिश होगी कि वो वनडे सीरीज में भी रोहित शर्मा जैसी सफलता दोहराने में सफलता हासिल करें।

Related News