स्पोर्ट्स डेस्क। क्रिकेट जगत में कई दिग्गज गेंदबाजों ने विश्व रिकॉर्ड बनाते हुए अपना और अपने देश का नाम पूरी दुनिया में रोशन किया है। लेकिन दोस्तों कई गेंदबाजों ने क्रिकेट इतिहास में कुछ शर्मनाक रिकॉर्ड भी बना डाले हैं, जो आज भी कायम है। दोस्तों आज हम आपको वनडे क्रिकेट में 10 ओवर में गेंदबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन देकर शर्मनाक रिकॉर्ड बनाने वाले गेंदबाजों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं।

1.एमएल लुइस
दोस्तों पूर्व ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज एमएल लुइस के नाम वनडे क्रिकेट में 10 ओवरों में सबसे ज्यादा रन देने का विश्व रिकॉर्ड दर्ज है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर लुइस साउथ अफ्रीका अफ्रीका के खिलाफ खेले गए एक मैच में गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में 113 रन लुटाए थे।

2.वहाब रियाज
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में पाकिस्तानी गेंदबाज वहाब रियाज का नाम दूसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि वहाब रियाज ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए करीब 110 रन दिए थे।

3.राशिद खान
वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन देने के मामले में अफगानिस्तान के दिग्गज गेंदबाज राशिद खान का नाम तीसरे नंबर पर आता है। जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि राशिद खान ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए एकदिवसीय मुकाबले में 9 ओवर गेंदबाजी करते हुए करीब 110 रन दे डाले।

Related News