भारत और पाकिस्तान के बीच आज दुबई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आखिरी 11 भारतीय खिलाड़ियों के लिए बड़ी भविष्यवाणी की है। वह भारत की टीम 11 में सबसे पहले किस खिलाड़ी को देखना चाहेंगे? सहवाग ने दावा किया है कि अगर वह खिलाड़ी क्लिक करता है तो मैच एकतरफा होगा और पाकिस्तान को छक्कों से मुक्त कर देगा। सहवाग ने विराट कोहली की टीम के लिए गेंदबाजी संयोजन पर भी बात की है और कहा है कि अगर उन्हें टीम चुनने का मौका मिलता तो कैसा होता।

भारत की प्लेइंग 11

टी20 वर्ल्ड कप को ध्यान में रखते हुए जल्द ही साफ हो जाएगा कि किस क्रिकेटर कप्तान विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी 11 में जगह बनाई है। स्वाभाविक रूप से भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाला मैच, जो इस समय एक दौर से गुजर रहा है, के ब्लॉकबस्टर साबित होने की उम्मीद है। क्योंकि, शायद यह इस टूर्नामेंट का इकलौता मैच होगा जिस पर लोगों की दिलचस्पी इसके फाइनल मुकाबले से ज्यादा है. क्योंकि पिछले पांच साल में भारत और पाकिस्तान के बीच सिर्फ 6 क्रिकेट मैच खेले गए हैं। जिसमें से भारत ने 5 जीते हैं और 1 मैच पाकिस्तान के खाते में गया है.

कैसा है टीम कोहली, सहवाग का नजरिया

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में आज खेले जाने वाले मैच को लेकर क्रिकेट फैंस बेताब हैं। सभी की निगाहें मैदान पर नजर आने वाले 11-11 खिलाड़ियों पर हैं। पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम पहले ही अपने 12 खिलाड़ियों की घोषणा कर चुके हैं। जबकि विराट कोहली में से अंतिम 11 क्रिकेटरों के नामों की घोषणा अभी नहीं की गई है। कोहली के दिमाग में जो कुछ भी हो, भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग यह कहने के लिए स्वतंत्र हैं कि वह टीम-11 में विराट के पहले नाम के रूप में किसे देखना चाहते हैं।

मैच को समर्थक बनाएंगे हार्दिक पांड्या:

सहवाग ने साफ कर दिया है कि उनकी पहली पसंद ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या हैं। सहवाग का मानना ​​है कि अगर 27 साल के पंड्या ने विदाई दी तो वह भारतीय कोर्ट पर घातक ऑलराउंडर मैच का रुख करेंगे। सहवाग ने क्रिकेट बज से कहा, "वह मेरी टीम में होंगे।" वह जिस तरह का बल्लेबाज है, अगर वह क्लिक करता है तो मैच को एकतरफा बना देगा और खत्म कर देगा। इसमें क्षमता है और इसे कई मौकों पर दिखाया है।

वीरेंद्र सहवाग की ड्रीम टीम

सहवाग को पंड्या पर इतना भरोसा है कि उन्होंने कहा है, 'अगर आपके पास पांच गेंदबाज हैं और हार्दिक पांड्या या शीर्ष क्रम में कोई भी जो कुछ ओवर फेंक सकता है, तो वह मेरे लिए एकदम सही टीम होगी... उसकी बल्लेबाजी जरूर है। . चिंता है कि वह फॉर्म में नहीं है या नेट में अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर रहा है, आप एक और बल्लेबाज ढूंढ सकते हैं, नहीं तो यह मेरी पहली पसंद होगी।

गेंदबाजी संयोजन पर सहवाग ने क्या कहा?

सहवाग ने गेंदबाजी संयोजन के बारे में भी बात की है और बताया कि कैसे रवींद्र जडेजा और वरुण चक्रवर्ती भारत के लिए महान ऑफ स्पिनर आर अश्विन और युवा लेग स्पिनर राहुल चाहर से बेहतर साबित हो सकते हैं। उनके मुताबिक, 'जडेजा बैटिंग और बॉलिंग का कॉम्बिनेशन ऑफर करते हैं। वह चार ओवर गेंदबाजी कर सकता है क्योंकि पाकिस्तान के पास केवल एक ही बचा है। वरुण चक्रवर्ती पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेलेंगे, इसलिए पाकिस्तानियों को नहीं पता कि वह किस तरह की गेंदबाजी करते हैं, जो एक्स फैक्टर साबित हो सकता है। अश्विन और राहुल चाहर सामान्य स्पिनर हैं। मुझे लगता है कि पाकिस्तानी उन्हें आसानी से खेल सकते हैं क्योंकि वे अच्छे स्पिन खिलाड़ी हैं। '

Related News