एबी डिविलियर्स साउथ अफ्रीका के मशहूर क्रिकेटर रहे हैं। इसी साल इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा दिया। हालांकि एबी डिविलियर्स आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम से खेलते नजर आएंगे।

अपने समय के महानतम बल्लेबाजों में से एक रहे एबी डिविलियर्स के फैंस उनके देश में ही नहीं बल्कि उन सभी देशों में हैं, जो अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलते हैं। डिविलियर्स क्रिकेट में जिस भी टीम के लिए खेले, उन्होंने अधिककतर मध्यक्रम में बल्लेबाजी की।

उन्हें विकेटकीपर और स्लिप के पीछे अपरंपरागत शॉट्स के लिए काफी प्रसिद्धि प्राप्त हुई। उन्होंने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में अपनी अंतरराष्ट्रीय करियर शुरु किया। इसके बाद साल 2005 के शुरू में पहली बार वनडे खलेने का मौका दिया गया। 2006 में ट्वेंटी -20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरुआत हुई।

डेनियल स्वार्ट नाम की उनकी एक खूबसूरत पत्नी भी हैं। डेनियल पेशे से एक सोशल वर्कर हैं। वे एक सफल सोशल वर्कर होने के साथ साथ अपनी ख़ूबसूरती को लेकर भी चर्चा का विषय बनी रहती हैं। इस लेख में हमने कुछ बेहतरीन तस्वीरों का इस्तेमाल किया हैं, जो आपको जरूर पसंद आएँगी।

डेनियल स्वार्ट और एबी डिविलियर्स दोनों के एक बच्चा हैं, जिसका नाम अब्राहम डिविलियर्स हैं। कई मौकों पर इन तीनों को कैमरे में कैद भी किया गया हैं। अप्रैल 2013 में, उन्होंने एबी डिविलियर्स से विवाह किया। वे पहली बार 2007 में अपने माता-पिता के स्वामित्व वाले होटल में डिविलियर्स से मिली।

Related News