ICC T20 World Cup 2021 India vs Pakistan: पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला आखिरकार रविवार को टूट गया। लेकिन किसी ने नहीं सोचा था कि पाकिस्तान टीम इंडिया को इस तरह से हरा देगा. शाहीन शाह अफरीदी द्वारा दिए गए झटके से विराट कोहली और ऋषभ पंत ने टीम इंडिया को बचाया। हालांकि भारतीय गेंदबाजों के लिए पिच पर 151 रन का बचाव करना आसान नहीं था। हालांकि, असली त्रासदी यह रही कि वह एक भी विकेट नहीं ले सके। टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने पहली बार भारत को हराया. इसके बाद पाकिस्तान के पूर्व गेंदबाज शोएब अख्तर ने एक वीडियो शेयर करते हुए हरभजन सिंह की खिंचाई की.

वीडियो में शोएब कहते दिख रहे हैं, ''हरभजन सिंह वाकओवर चाहते हैं. नहीं, देखते हैं हम क्या कर सकते हैं. इसके बाद हरभजन ने भी जवाबी कार्रवाई की। हरभजन ने कहा, "ठीक है, आपको शुभकामनाएं। मैं यहां हूं, शोएब भाई। हम जल्द ही फिर से क्रिकेट के बारे में बात करेंगे।"

152 रन की चुनौती

शाहीन शाह अफरीदी के शुरुआती पुश के बाद भी टीम इंडिया ने मैच में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया. ऋषभ ने एक बार फिर जल्दबाजी की, लेकिन उन्होंने अपनी जिम्मेदारियों को बखूबी निभाया। उन्होंने चौथे विकेट के लिए 40 गेंदों में 53 रन जोड़े, जिसमें ऋषभ ने 39 रन बनाए। विराट ने 49 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाया और 57 रन बनाकर आउट हो गए। भारत ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 151 रन बनाए।

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की इन-फॉर्म जोड़ी ने टीम इंडिया पर भारी असर डाला। दोनों ने व्यक्तिगत अर्धशतकों के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। यह ट्वेंटी-20 क्रिकेट में उनकी चौथी शतकीय साझेदारी थी और उन्होंने शिखर धवन/रोहित शर्मा और केन विलियमसन और मार्टिन गुप्टिल के रिकॉर्ड की बराबरी की। बाबर और रिजवान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और भारतीय गेंदबाज उनसे जल्दी छुटकारा नहीं पा सके।

Related News