PC: abplive

भारत ने टी20 विश्व कप की शानदार शुरुआत की, अपने पहले मैच में आयरलैंड को आठ विकेट से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 16 ओवर में 96 रन पर आउट हो गई। जवाब में भारत ने 12.2 ओवर में ही दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस जीत ने रोहित शर्मा की कप्तानी की मजबूत शुरुआत को चिह्नित किया।

हालांकि, अब सभी की निगाहें 9 जून को न्यूयॉर्क के नैसो क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच पर टिकी हैं। दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। माना जा रहा है कि दोनों टीमों की लाइनअप में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। उदाहरण के लिए, जबकि यशस्वी जायसवाल आयरलैंड के खिलाफ भारत की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वे पाकिस्तान के खिलाफ खेल सकते हैं। इसके अलावा, भारत की प्लेइंग इलेवन में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है।

भारत की प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह शामिल हैं।

दूसरी ओर, पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), उस्मान खान, फखर जमान, शादाब खान, इमाद वसीम, इफ्तिखार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ और नसीम शाह शामिल हैं।

टी20 मैचों में पाकिस्तान के खिलाफ भारत का रिकॉर्ड शानदार रहा है, उसने 12 मुकाबलों में से नौ बार उसे हराया है। पाकिस्तान भारत के खिलाफ सिर्फ तीन बार जीत दर्ज कर पाया है। ये आंकड़े बताते हैं कि बाबर आजम की पाकिस्तान के लिए मजबूत भारतीय टीम को मात देना आसान नहीं होगा। हालांकि, यह देखना बाकी है कि इस बहुप्रतीक्षित मैच में कौन सी टीम विजयी होती है।

Related News