pc: dnaindia

डुनेडिन में न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच रोमांचक तीसरे टी20 मैच के दौरान एक मजेदार घटना सामने आई। पाकिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद रिज़वान ने तेजी से सिंगल लेने का प्रयास किया लेकिन से ही वह विपरीत छोर की ओर दौड़े तो उनका बल्ला उनकी पकड़ से फिसल गया। रिजवान ने बिना किसी डर के रन पूरा करने के लिए अपने ग्लब्स का सहारा लिया।

दुर्भाग्य से रिज़वान के प्रयास व्यर्थ गए। नियम यह निर्देशित करते हैं कि दस्ताने के साथ क्रीज को पार करना स्वीकार्य नहीं है, जिसके परिणामस्वरूप अंपायर को शॉर्ट रन का संकेत देना पड़ता है। यह हास्यास्पद घटना पाकिस्तान की पारी के छठे ओवर में घटी, जब उन्होंने बहादुरी से 225 रनों के कठिन लक्ष्य का पीछा किया।

रिज़वान ने पहले ही सराहनीय 24 रनों का योगदान दिया और बाबर आज़म के साथ एक महत्वपूर्ण साझेदारी की। उनके संयुक्त प्रयास से लक्ष्य पहुंच में दिखाई दिया। हालाँकि, रिज़वान के आउट होने के बाद, पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइनअप चरमरा गई, जिससे बाबर को विपक्ष के खिलाफ अकेले लड़ाई लड़नी पड़ी।

इससे पहले, फिन एलन ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय पारी में 16 छक्के लगाकर अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह ज़ज़ई द्वारा बनाए गए विश्व रिकॉर्ड की बराबरी की थी। इस उत्कृष्ट प्रदर्शन ने उन्हें टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के खिलाड़ी द्वारा सर्वोच्च स्कोर भी दिला दिया, जिसने 2012 में बांग्लादेश के खिलाफ ब्रेंडन मैकुलम के 123 रन को पीछे छोड़ दिया।

हज़रतुल्लाह ने शुरुआत में 2019 में आयरलैंड के खिलाफ 62 गेंदों में प्रभावशाली 162 रन बनाकर छक्का मारने का रिकॉर्ड बनाया। हालांकि, फिन एलन के उल्लेखनीय प्रदर्शन ने अब उन्हें इस रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि के बराबर ला दिया है। विशेष रूप से, एलन के दो छक्के इतनी ताकत से मारे गए थे कि वे 100 मीटर से अधिक की दूरी तय कर गए, जिनमें से एक क्रॉसबार के ऊपर और यूनिवर्सिटी ओवल में आसन्न रग्बी मैदान के ऊपरी हिस्से के बीच भी उछला।

Follow our Whatsapp Channel for latest News​​​​​​

Related News