pc: tv9hindi

टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 2 जून को हुई थी। पहले दिन मेजबान देश अमेरिका का सामना कनाडा से हुआ। इस मैच में अमेरिका ने कनाडा को 7 विकेट से हराया। अब टूर्नामेंट में सभी भारत और पाकिस्तान के मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 9 जून को नैसो काउंटी स्टेडियम में होने वाले इस मैच को देखने के लिए फैंस बेहद ही उत्साहित हैं। इस मैच को लेकर माहौल बनना शुरू हो गया है, जिसमें कई मशहूर हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है। इस बीच, पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम मैच से पहले टेंशन में हैं। उन्होंने इस मुकाबले से पहले घबराहट महसूस करने का जिक्र किया है।

भारत-पाक मैच के बारे में बाबर ने क्या कहा?

क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच लंबे समय से प्रतिद्वंद्विता रही है। जब भी ये दोनों टीमें आमने-सामने होती हैं, तो फैंस को एक जोरदार और रोमांचक मुकाबला देखने को मिलता है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भी दोनों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली थी। इसलिए फैंस से लेकर पूर्व क्रिकेटर और खिलाड़ी हर कोई इस मैच की चर्चा कर रहा है। इसलिए बाबर आजम थोड़ी घबराहट महसूस कर रहे हैं। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के पॉडकास्ट में इस बात को स्वीकार किया है।

बाबर ने भारत-पाकिस्तान मैच को दुनिया का सबसे चर्चित मुकाबला बताया है। उन्होंने कहा कि दुनिया में आप जहां भी जाएं, लोग हमेशा इस मैच की चर्चा करते हैं। प्रशंसकों का ध्यान मुख्य रूप से इस मैच पर होता है, जिससे मुकाबले से पहले घबराहट होती है। हालांकि, बाबर आजम ने नर्वस होने की बात स्वीकार की, लेकिन उन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ मैच के दौरान इससे निपटने की योजना भी बताई।

उन्होंने कहा कि खेल की मूल बातों का पालन करना एक खिलाड़ी के लिए इस मैच के दबाव से निपटने का सबसे आसान तरीका है। बाबर ने बताया कि मैच को आसान बनाने के लिए वे शांत रहते हैं, अपने कौशल पर काम करते हैं और अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाक मैच का रिकॉर्ड टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम हमेशा से ही पाकिस्तान पर हावी रही है। दोनों टीमों को इस टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए में रखा गया है। इनका मुकाबला 9 जून को होगा। इससे पहले दोनों टीमों ने 7 मैच खेले हैं, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 5 बार हराया है और एक मैच टाई रहा है। इस बीच, पाकिस्तान ने 2021 में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की।

Related News