टेस्ट क्रिकेट में भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल का करियर बहुत अच्छा नहीं रहा है और यह कहना गलत नहीं होगा कि बल्लेबाज न्यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई 2 टेस्ट सीरीज में अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखने में विफल रहा है। पहली पारी में अर्धशतक बनाने के बाद गिल पहले टेस्ट की दूसरी पारी में 1 रन पर आउट हो गए।

गिल ने हालांकि मुंबई में दूसरे टेस्ट में 71 गेंदों पर 44 रन बनाए लेकिन वह एक बार फिर अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने में नाकाम रहे।

इस बीच, भारत के पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने गिल की प्रशंसा करते हुए कहा, “जब तकनीक की बात आती है, तो अलग-अलग सतहें आपको अलग तरह से परखेंगी। मुझे लगता है कि शुभमन के पास एक फायदा है क्योंकि उन्होंने ब्रिस्बेन में एक बहुत ही महत्वपूर्ण पारी (91) खेली थी जहां हमने टेस्ट मैच जीता था। उन्हें हार्ड और बाउंसी ट्रैक्स पर खेलने का अनुभव है और मुझे लगा कि वह काफी कंफर्टेबल दिख रहे है। इसलिए, मुझे नहीं लगता कि इसमें कोई तकनीकी समस्या है।"


पीटीआई से बात करते हुए, तेंदुलकर ने कहा कि गिल को अपनी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलना सीखना चाहिए। तेंदुलकर ने कहा “शुभमन ने अच्छी शुरुआत की है और बहुत सारे वादे किए हैं। जिस तरह से उन्होंने अपनी पारी शुरू की है वो अच्छी चल रही है। बस उन्हें और आगे जाकर उन 40 को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है। एक बार जब आप उस दस्ते में शामिल हो जाते हैं, तो सब कुछ उस पर निर्भर करता है कि आप बड़े स्कोर के लिए कितने भूखे हैं। उन्हें बस एकाग्रता नहीं खोने की जरूरत है। कानपुर और मुंबई दोनों जगह उनकी अच्छी डिलीवरी हुई। वह सीखने की अवस्था में है और निश्चित रूप से सबक लेंगे।”

Related News