भारतीय क्रिकेट टीम हार्दिक पांड्या की कप्तानी में पहली बार न्यूजीलैंड में तीन मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच 18 नवंबर को खेलेगी । कई सीनियर भारतीय खिलाड़ियों को केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम के खिलाफ इस टी20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है और कई युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज के जरिए अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलेगा। वहीं हार्दिक पांड्या के पास भी एक बार फिर से खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा वो भी तब जब टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ी नहीं हैं।


इशान किशन और शुभमन गिल कर सकते हैं पारी की शुरुआत

केन विलियमसन की कप्तानी वाली कीवी टीम बेहद मजबूत है और अपनी धरती पर ये टीम और खतरनाक नजर आती है इसके बावजूद टीम इंडिया की कोशिश होगी कि वो जीत के साथ सीरीज की शुरुआत करें। टीम इंडिया की बात करें तो ये टीम जिस प्लेइंग इलेवन के साथ न्यूजीलैंड के खिलाफ उतर सकती है उसमें पारी की शुरुआत शुभमन गिल और इशान किशन कर सकते हैं। गिल को पहली बार भारतीय टी20 टीम में जगह दी गई है तो वहीं इशान किशन टी20 वर्ल्ड कप की टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उससे पहले अच्छी फार्म में थे। केएल राहुल और रोहित की गैरमौजूदगी में ये ओपनिंग के लिए पहली पसंद होंगे।


वहीं तीसरे नंबर पर श्रेयस अय्यर हो सकते हैं जबकि टी20 वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आ सकते हैं। इसके बाद पांचवें नंबर पर कप्तान हार्दिक पांड्या होंगे जबकि छठे नंबर पर रिषभ पंत आ सकते हैं। टीम में वाशिंगटन सुंदर की वापसी हो सकती है जो बेहतरीन स्पिन आलराउंडर हैं जबकि स्पिनर के तौर पर युजवेंद्रा चहल प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हो सकते हैं। वहीं तेज गेंदबाजों की बात करें तो हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और मो. सिराज के टीम में होने की संभावना है।

पहले टी20 के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन-

शुभमन गिल, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, युजवेंद्रा चहल, भुवनेश्वर कुमार, मो. सिराज।

Related News