क्रिस्टियानो रोनाल्डो एक पुर्तगाली पेशेवर फुटबॉलर है, जो प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड के लिए फॉरवर्ड खिलाड़ी के रूप में खेलता है और पुर्तगाल की राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करता है. उन्हें वर्तमान में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी माना जाता है. ये खिलाड़ी अपने खेल के साथ-साथ अपने रॉयल और लग्जरी लाइफ स्टाइल के लिए भी हमेशा सुर्खियाँ बटौरता रहता हैं. इन सब के बीच आज इस लेख में हम उनकी नेट वर्थ जानेगे.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कुल संपत्ति 490 मिलियन अमरीकी डालर आंकी गई है, जो भारतीय करेंसी में लगभग 3614 करोड़ करोड़ है. साथ ही पिछले कुछ वर्षों में रोनाल्डो की कुल संपत्ति में लगभग 39% की वृद्धि हुई है. रोनाल्डो सालाना लगभग 50 मिलियन अमरीकी डालर कमाते हैं.

इसके अलावा उन्होंने रियल मैड्रिड फुटबॉल क्लब के साथ अपना अनुबंध बढ़ा दिया है जो उन्हें प्रत्येक वर्ष अगले चार वर्षों के लिए 50 मिलियन अमरीकी डालर का भुगतान करेगा. इसके अलावा इस खिलाड़ी ने नाइके के साथ 1 बिलियन अमरीकी डालर का लाइफ टाइम कॉन्ट्रैक्ट साइन किया हैं. उनकी आय का अधिकांश हिस्सा मैच जीत और विज्ञापन से आता है.

क्रिस्टियानो प्रति मैच जीतने पर 53 मिलियन अमरीकी डालर और ब्रांड एंडोर्समेंट से लगभग 35 मिलियन कमाता है. इसके अलावा, उनके पास ब्रांडेड प्रोडक्ट्स और होटलों की अपनी लाइन है.क्रिस्टियानो रोनाल्डो मैड्रिड, स्पेन में एक लग्जरी हवेली में रहते हैं.

दिग्गज खिलाड़ी ने इसे 2010 में करीब 7.1 मिलियन अमरीकी डॉलर में ख़रीदा था. उनके पास न्यूयॉर्क शहर में 18.5 मिलियन अमरीकी डालर का एक लॉफ्ट अपार्टमेंट भी है. क्रिस्टियानो का अपना द्वीप और दुनिया भर में कई रियल-एस्टेट संपत्तियां भी हैं.

रोनाल्डो के पास कारों का बहुत बड़ा कलेक्शन है. उनकी कुछ बेहतरीन कारों में मासेराती, ऑडी आर8, बेंटले कॉन्टिनेंटल, बुगाटी वेरॉन, पोर्श 911, रोल्स रॉयस और लेम्बोर्गिनी शामिल हैं. साथ ही उनके पास अपना यॉट और एक प्राइवेट प्लेन भी है.

Related News