टीम इंडिया का इस टी20 सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 65 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया अपना आखरी और तीसरा मैच खेलने नेपियर पहुंच गई है, जहां मंगलवार को दोपहर 12 बजे यह मुकाबला खेला जाएगा। टीम के कोच वीवीएस लक्ष्मण को ड्रेसिंग रूम में पहुंचते ही 13 साल पहले हुए टेस्ट मैच की याद आ गई।

उन्होंने अपने ट्वीट में गौतम गंभीर को टैग करते हुए 13 साल पुरानी याद को साझा किया और लिखा "नेपियर से जुड़ी सुखद यादें, ड्रेसिंग रूम, 2009 के टेस्ट मैच की याद दिला रहा है।


2009, नेपियर में हुआ था यादगार टेस्ट मैच
2009 में भी भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर थी और इस दौरे पर दूसरे टेस्ट मैच के दौरान टीम इंडिया ने फॉलो-ऑन खेलते हुए बेहतरीन तरीके से टेस्ट में वापसी की थी और मैच ड्रॉ किया था।


न्यूजीलैंड ने उस मैच में जेसेन रायडर के दोहरे शतक और रॉस टेलर के 151 रन की पारी के दम पर पहली पारी में 9 विकेट खोकर 619 रन बनाकर पारी घोषित की थी, जिसके जवाब मे टीम इंडिया केवल 305 रन ही बना पाई थी और टीम को फॉलो-ऑन खेलना पड़ा था। लेकिन उसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने गजब की वापसी की थी और मैच ड्रा कराया था। दूसरी पारी में टीम इंडिया ने आखिरी दिन तक 4 विकेट खोकर 426 रन बनाए थे। इस मैच में वीवीएस लक्ष्मण और गौतम गंभीर ने शानदार प्रदर्शन किया था। लक्ष्मण ने पहली पारी में 76 जबकि दूसरी पारी में नाबाद 124 रन की पारी खेली थी।


गौतम गंभीर ने खेली मैराथन पारी
यह टेस्ट मैच गौतम गंभीर के धैर्यपूर्ण बल्लेबाजी के लिए हमेशा याद रखा जाएगा। इस मैच की पहली पारी में केवल 16 रन बनाने वाले गंभीर ने दूसरी पारी में 436 गेंद में 137 रन बनाकर टीम इंडिया की मैच में वापसी करा दी और हार की कगार से बाहर निकालते हुए मैच को ड्रा करा दिया।

Related News