अनुभवी भारतीय स्पिनर आर अश्विन ने चेन्नई टेस्ट में इंग्लैंड के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। पहली पारी में पांच विकेट लेने के बाद, अश्विन ने दूसरी पारी में बल्ले से शतक लगाया। इस ऑलराउंडर ने अपने प्रदर्शन की मदद से कई दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया है। अश्विन इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई टेस्ट की दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे हैं।

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में अश्विन ने जोरदार बल्लेबाजी की। भारत ने पहली पारी में 329 रन बनाए, जिसके जवाब में इंग्लैंड 134 रन पर आउट हो गया। इंग्लैंड के खिलाफ, अश्विन ने इस पारी में पांच विकेट जल्दी लिए थे। फिर दूसरी पारी में, जब भारतीय टीम मुश्किल में थी, उन्होंने भी बल्ले से प्रदर्शन किया। अश्विन ने 134 गेंदों पर 14 चौकों और एक छक्के की मदद से 106 रन बनाए हैं।

कुछ खिलाड़ी एकल टेस्ट मैच में 5 विकेट लेकर शतक बनाने में सफल रहे। अश्विन का नाम अब सूची में जुड़ गया है। अश्विन ने गैरी सोबर्स, मुश्ताक अहमद, जैक कैलिक और शाकिब अल हसन जैसे खिलाड़ियों को पीछे छोड़ दिया है। इन सभी ने एक पारी में पांच विकेट लिए और दो शतक बनाए। यह तीसरी बार है जब अश्विन ने यह कारनामा किया है। इयान बॉथम ने यह कारनामा सबसे ज्यादा 5 बार किया है।

Related News