केन विलियमसन भारत के खिलाफ ट्वेंटी20 सीरीज में नहीं खेले, लेकिन टेस्ट सीरीज में न्यूजीलैंड की टीम की अगुवाई वे ही करेंगे. वहीं, केन के पास अब भारत में इतिहास रचने का सुनहरा मौका है।

हालांकि केन विलियमसन शांत हैं, लेकिन वह एक चतुर कप्तान हैं और भारत के खिलाफ उनका नेतृत्व अब तक मजबूत रहा है। एक ब्रेक के बाद केन भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने के लिए तैयार हैं। केन इस टेस्ट सीरीज में कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं। न्यूजीलैंड की टीम अब तक 11 बार भारत का दौरा कर चुकी है। इन 11 टेस्ट सीरीज में भारत ने नौ बार जीत हासिल की है, जबकि दो सीरीज ड्रॉ हो चुकी हैं। इसलिए न्यूजीलैंड ने भारत में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। इस बीच भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों ने सीरीज से ब्रेक ले लिया है। रोहित शर्मा और ऋषभ पंत सीरीज में नहीं खेलेंगे, जबकि लोकेश राहुल को गंभीर चोट लगी है और वह सीरीज में नहीं खेल पाएंगे। साथ ही विराट कोहली पहले टेस्ट में नहीं खेलेंगे। इसलिए भारत के प्रमुख खिलाड़ी इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेलेंगे और इसी का फायदा केन विलियमसन अभी उठा सकते हैं। ऐसे में केन के पास अपनी ही धरती पर भारत को हराने का मौका है। अभी तक न्यूजीलैंड का कोई भी कप्तान भारत को घरेलू सरजमीं पर नहीं हरा पाया है। लेकिन मौजूदा हालात को देखते हुए इसे केन के लिए सुनहरा मौका माना जा रहा है।

केन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने विश्व कप के फाइनल में भारत को हरा दिया। उसके बाद वर्ल्ड टी20 में न्यूजीलैंड ने भारत को मात दी थी। न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में भी भारत को मात दी थी। ऐसे में अब सभी देख रहे हैं कि केन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट सीरीज में कैसा प्रदर्शन करती है।

Related News