युवा भारतीय टीम को रविवार को दूसरे टी-20 मैच में न्यूजीलैंड से कड़ी चुनौती का सामना करने की आशा है, लेकिन इस सीरीज के दूसरे मैच पर भी बारिश का साया मंडरा नजर आ रहा है। वेलिंगटन में सीरीज का पहला मैच वर्षा के कारण रद हो गया था और भारतीय खिलाड़ी यहां मैदान पर उतरने के लिए बेताब होंगे। इस दौरे पर भारतीय टीम प्रबंधन को 33 वर्षीय भुवनेश्वर कुमार की मौजूदगी को लेकर चल रही दुविधा से निपटना पड़ सकता है। सवालों की यह तलवार अंतरिम मुख्य कोच वीवीएस लक्ष्मण और कप्तान हार्दिक पांड्या के सामने लटकी होगी।

भुवनेश्वर अपनी व्यक्तिगत उपलब्धि (एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा 40 विकेट चटकाने से महज चार विकेट दूर) के करीब खड़े हैं और ऐसे में उन्हें नहीं खिलाना उनका मनोबल गिराने वाला फैसला होगा। पर भुवी ने जो 36 विकेट हासिल किए हैं

उमरान को करना होगा तैयार : भारत को तेज गेंदबाज उमरान को तैयार करने की आवश्यकता है। पाकिस्तान ने हारिस रऊफ, शाहीन शाह अफरीदी और नसीम शाह के साथ दिखा दिया है कि अत्यधिक तेज गति क्या कर सकती है।

सुंदर को मिल सकता है मौका : हाल के समय में ग्लेन फिलिप्स टी-20 के सबसे रोमांचक बल्लेबाजों में से एक हैं और जब युजवेंद्रा सिंह चहल को काफी समय बाद पहला मैच मिलेगा तो दोनों के बीच मुकाबला देखने लायक होगा। अर्शदीप सिंह का बाएं हाथ के तेज गेंदबाज के रूप में अगले दो मैचों में खेलना निश्चित है।

भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), रिषभ पंत (उपकप्तान और विकेटकीपर), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, युजवेंद्रा सिंह चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमरान मलिक, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डेवोन कानवे, फिन एलेन, ग्लेन फिलिप्स, डेवोन सिनवे, डेरिल मिशेल, एडम मिल्ने, माइकल ब्रेसवेल, ईश सोढ़ी, मिशेल सैंटनर, लाकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ब्लेयर टिकनर।

Related News