भारतीय दिग्गज सूर्यकुमार यादव की तारीफ करते हुए शनिवार को न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने
कहा कि वह सपने में भी इस की तरह शानदार शाट नहीं खेल सकते। SKY टी20 रैंकिंग में दुनिया के शीर्ष बल्लेबाज है और भारतीय टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ जब यहां के ‘बे ओवल’ मैदान पर उतरेगी तो उसके सामने ग्लेन फिलिप्स को रोकने की चुनौती होगी। ग्लेन फिलिप्स ने इसी मैदान पर 46 गेंद में शतक जड़ा चुके हैं और उनकी पहचान एक आक्रामक बल्लेबाज के तौर पर है।


फिलिप्स ने स्टफ डाट को डाट एनजेड से कहा कि सूर्यकुमार यादव बिल्कुल अविश्वसनीय है। कलाई की ताकत से छक्का लगाने की क्षमता उन्हें खास बनाती है। उस जैसी प्रतिभा को आप शायद ही देखें। फिलिप्स ने कहा कि उनकी और सूर्यकुमार यादव के खेलने के तरीके से विरोधी गेंदबाजों को विकेट लेने का भी मौका अधिक मिलता है। वह जो चीजें करता है, मैं उसे करने का सपना भी नहीं देख सकता हूं। मुझे कोशिश करना अच्छा लगेगा लेकिन मेरा खेल उससे काफी अलग है।

उन्होंने कहा कि मेरे पास मेरी ताकत है और उसके पास उसकी अपनी ताकत है और हम अलग-अलग तरीकों से अपना काम करते हैं। जिस तरह से हम दोनों खेलते हैं उससे प्रतिद्वंद्वी टीम को हमें आउट करने का मौका भी मिलता है। यह टी20 के जोखिम और इनाम का हिस्सा है। सूर्यकुमार ने इस कैलेंडर वर्ष में 43 की औसत और 186 की शानदार स्ट्राइक-रेट के साथ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 1040 रन बनाए है। वह इस साल इस प्रारूप के दुनिया के शीर्ष रन स्कोरर है। फिलिप्स आइसीसी बल्लेबाजों की सूची में आठवें स्थान पर हैं।

Related News