अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे टेस्ट मैच के बाद शुरू हुई पिच पर विवाद पर विराट कोहली ने बड़ा बयान दिया है। कोहली ने पिच के बारे में बात कर रहे लोगों से पूछा कि जब टीम इंडिया तीन में हार गई थी तब पिच पर कोई बात क्यों नहीं हुई थी। उन्होंने अपनी टीम की भी प्रशंसा करते हुए कहा कि खिलाड़ी खेल पर ध्यान देते हैं न कि पिच पर। चेन्नई के चेपॉक में दूसरे टेस्ट में और मोटेरा (अहमदाबाद) में गुलाबी गेंद के साथ तीसरे टेस्ट में स्पिनरों की मददगार पिचों के बारे में काफी चर्चा हुई।

डे-नाइट टेस्ट मैच सिर्फ दो दिनों में खत्म हो गया था, जिसके बाद इंग्लैंड के कप्तान और कोच के अलावा दिग्गजों ने भी सवाल उठाए थे। कोहली ने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम एक मैच क्यों खेलते हैं ताकि यह पांच दिन में खत्म हो जाए या हम जीत जाएं।" उस समय पिच के बारे में किसी ने बात नहीं की। हमारा ध्यान अपनी ताकत पर है, पिच पर नहीं। हमें खुद के साथ ईमानदार होने की जरूरत है। ’कोहली ने आगे कहा कि टीम इंडिया ने पूरी दुनिया में अलग-अलग विकेटों पर क्रिकेट खेला है लेकिन कभी शिकायत नहीं की।

चौथे मैच से पहले मैच कॉन्फ्रेंस में, भारतीय कप्तान ने कहा, "मुझे लगता है कि स्पिनिंग ट्रैक के बारे में बहुत सारी बातें हैं। हमारे मीडिया को यह दिखाने की कोशिश करनी चाहिए कि भारत में स्पिन ट्रैक हैं। हमारी टीम की सफलता के पीछे कारण यह है कि हम पिच के बारे में शिकायत नहीं करते हैं। हम हमेशा बेहतर बनने की कोशिश करते हैं। ' कोहली ने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता कि पिच की चर्चा बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बजाय क्यों की जा रही है।

तीसरे टेस्ट मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाज ज्यादा कुछ नहीं कर सके। उस खेल पर ध्यान दें जो पिच से बेहतर हो। इससे पहले, रहाणे ने पिच के बारे में एक ऑनलाइन मीडिया सम्मेलन में कहा, “मुझे लगता है कि विकेट (पिच) चेन्नई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के समान होगा, जिससे स्पिनरों को मदद मिलेगी। हां, गुलाबी गेंद से थोड़ा अंतर था और जो लाल गेंद की तुलना में पिच पर कूदने के बाद तेजी से आ रही थी। हमें सुलह करनी थी। ''

Related News