इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के पहले मैच में टीम इंडिया को दो बड़े झटके लगे। स्टार ओपनर रोहित शर्मा और मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर दोनों चोटिल हो गए हैं। पहले वनडे में भारतीय पारी के दौरान, पांचवें ओवर में, रोहित शर्मा की कोहनी पर चोट आई है।

इंग्लैंड के फ़ास्ट बॉलर मार्क वुड की गेंद लगते ही रोहित शर्मा के हाथ से खून बहने लगा। चोट के बावजूद रोहित ने मैदान नहीं छोड़ा और लगातार बल्लेबाजी करते रहे। इसके बाद रोहित शर्माफील्डिंग के लिए नहीं आए। रोहित शर्मा के अलावा, मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के बाएं कंधे की हड्डी फील्डिंग के दौरान फिसल गई, जिससे उनके लिए इस साल भी आईपीएल में खेलना मुश्किल हो गया।

अगर रोहित शर्मा और श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में नहीं खेलते हैं, तो दो भारतीय खिलाड़ी उनकी जगह ले सकते हैं।

रोहित शर्मा की जगह शुभमन गिल

अगर रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के शेष दो मैचों में नहीं खेलते हैं, तो शुभमन गिल को सलामी बल्लेबाज के रूप में प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हालांकि शुभमन गिल की फॉर्म अच्छी नहीं है, लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें एक और मौका दे सकता है। शुभमन गिल ने भारत के लिए अब तक 3 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 49 रन बनाए हैं।

श्रेयस अय्यर की जगह सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में अपनी विस्फोटक पारी से सभी को अपना फैन बनाया। श्रेयस अय्यर के नहीं खेलने के कारण, सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 के बल्लेबाजी क्रम के लिए प्लेइंग इलेवन में चुना जाना तय है। सूर्यकुमार यादव के पास मैदान के चारों ओर विभिन्न प्रकार के शॉट मारने की कला है।

Related News