हैमिल्टन में खेले जा रहे तीसरे टी-20 में भारत द्वारा दिए गए 180 रन के लक्ष्य के जवाब में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है। यह मुकाबला न्यूजीलैंड टीम के लिए बेहद ही महत्वपूर्ण होने वाला है, यदि न्यूजीलैंड टीम इस मुकाबले में भी हार जाती है तो वह इस सीरीज को भी हार जाएगी।

बात करे भारत के लिए तो रोहित शर्मा ने 40 गेंदों में 65 रन और कप्तान विराट कोहली ने 38 के प्रभावी पारियां खेली। पांच मैच की सीरीज में भारतीय टीम शुरुआती दो मुकाबले जीतकर 2-0 से आगे है। टीम इंडिया अगर आज का मुकाबला जीत लेती है, तो वह न्यूजीलैंड की सरजमीं पर अपनी पहली टी-20 सीरीज जीतकर अपना नाम दाखिल कर देगी।

मार्टिन गुप्टिल और कॉलिन मुनरो ने न्यूजीलैंड को तेज शुरुआत दिलाई। 5.4 ओवर में दोनों ने मिलकर 47 रन जोड़े। शार्दुल ठाकुर ने इस जोड़ी को तोड़ा और गुप्टिल को सब्सट्यूट फील्डर संजू सैमसन के हाथों कैच करवाया। गुप्टिल ने 12 गेंद पर 22 रन बनाए। रवींद्र जडेजा ने अपने पहले ही ओवर में 14 रन पर बल्लेबाजी कर रहे मुनरो को केएल राहुल के हाथों स्टंप करवाया। जिस तरह की परिस्थिति अभी देखि जा रही है उससे यही लग्गता है कि न्यूजीलैंड का जीतन मुश्किल हो सकता है।

Related News