रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ धर्मशाला टेस्ट में कप्तानी पारी खेली और पहली पारी में शतक जड़ा। इस पारी के दौरान, रोहित ने 3 छक्के और 13 चौके लगाए, और एक टेस्ट सीरीज में किसी भारतीय कप्तान द्वारा सबसे अधिक छक्के लगाने का एक विशेष रिकॉर्ड बनाया, और महेंद्र सिंह धोनी की उपलब्धि की बराबरी की। यह उपलब्धि टेस्ट क्रिकेट में रोहित के मौजूदा रिकॉर्ड में जुड़ गई है।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में रोहित फिलहाल सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे स्थान पर हैं। 9 पारियों में रोहित ने 7 छक्के लगाए हैं ,टीम इंडिया के कप्तान के तौर पर वह एक टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में सबसे आगे हैं। उन्होंने इससे पहले 2023 में वेस्टइंडीज के खिलाफ यह कारनामा किया था।

रोहित से पहले यह रिकॉर्ड धोनी के नाम था, जिन्होंने 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 6 और 2009 में श्रीलंका के खिलाफ 7 छक्के लगाए थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड यशस्वी जयसवाल के नाम है, जो 9 पारियों में 26 छक्कों के साथ टॉप पर हैं। शुबमन गिल 9 पारियों में 11 छक्कों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। ध्रुव जुरेल के साथ रोहित संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर हैं, दोनों ने 4 पारियों में 7 छक्के लगाए हैं।

गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आखिरी मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है. इंग्लैंड ने पहली पारी में 218 रन बनाए और भारत ने इसके जवाब में अपनी पहली पारी में रोहित शर्मा और शुबमन गिल दोनों के शतकों की मदद से कुल 477 रन बनाए।


Related News