लंबे इंतज़ार के बाद आखिरकार भारतीय टीम के ओपनर केएल राहुल का बल्ला इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे और आखरी टेस्ट की चौथी पारी में जमकर चला। टेस्ट सीरीज में पहले से ही 3-1 से पीछे चल रही भारतीय टीम को हालाँकि पांचवे टेस्ट में भी हार का मुंह देखना पड़ा लेकिन आगामी वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी सीरीज को ध्यान में रखते हुए राहुल का फॉर्म में आना टीम को राहत देगा।

बता दें कि 464 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केएल राहुल ने पांचवे टेस्ट की चौथी पारी में 224 गेंदों पर 149 रनों की पारी खेली और रिषभ पंत के साथ छठे विकेट के लिए 204 रनों की साझेदारी की। इस शतक के साथ केएल राहुल सुनील गावस्कर और शिखर धवन के बाद किसी टेस्ट मैच की चौथी पारी में शतक लगाने वाले तीसरे ओपनर बन गए है। केएल राहुल का यह शतक 28 पारियों और 20 महीने के लम्बे इंतज़ार के बाद आया।

इसके अलावा केएल राहुल का यह शतक किसी भारतीय ओपनर द्वारा मैच की चौथी पारी का सर्वाधिक स्कोर है। इस पारी में राहुल के अलावा रिषभ पंत ने भी शानदार शतक जड़ा। हालाँकि दोनों मिलकर टीम को जीत नहीं दिला सके। शतक लगाने के साथ ही केएल राहुल ने इस सीरीज में 14 कैच लेकर एक सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने का राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया।

Related News