इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से भारत में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। कोरोना के चलते पिछले साल कई लीग रद्द कर दिए गए थे। अब इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज का अभी को इंतजार है। चार मैचों की इस सीरीज का पहला मैच शुक्रवार को चेन्नई में खेला जाएगा। टेस्ट टीम में हालांकि हार्दिक पांड्या की वापसी एक सरप्राइज की तरह रही।

हार्दिक पांड्या फिलहाल गेंदबाजी के लिए तैयार नहीं हैं इसलिए उन्हें प्लेइंग 11 में शामिल होने का मौका शायद ना मिले लेकिन इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट की मानें तो टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनज़र हार्दिक पांड्या को टीम में जगह दी गई है।

टीम मैनेजमेंट का कहना है कि जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या टी20 वर्ल्ड कप के लिए बेस्ट खिलाड़ी हैं और टीम मैनेजमेंट इन दोनों ही खिलाड़ियों की फिटनेस पर कड़ी नज़र रखना चाहता है।

पांड्या ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर लिमिटिड ओवर सीरीज में बल्लेबाजी के दौरान शानदार फॉर्म दिखाया। लेकिन अगर पंड्या बौलिंग करने के लिए फिट हो जाते हैं भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में ये सुनहरा अवसर होगा।

2019 में हार्दिक पांड्या को कमर की सर्जरी से गुजरना पड़ा था, इसके बाद से उन्होंने गेंदबाजी नहीं की है। हार्दिक पांड्या ने 2020 में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की।

Related News