भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज शुक्रवार से हो रहा है, इस सीरीज में भारतीय खिलाड़ियों के निशाने पर टी20 क्रिकेट के कई बड़े रिकॉर्ड्स होंगे,कप्तान विराट कोहली और हिटमैन रोहित शर्मा समेत भारत के कई खिलाड़ी इस सीरीज में अपने नाम बड़े-बड़े रिकॉर्ड्स को करना चाहेंगे, आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही कुछ रिकॉर्ड्स पर जिन्हें टीम इंडिया के खिलाड़ी इस सीरीज में बना सकते हैं।

Virat Kohli
भारतीय कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी के मामले में दुनिया के तमाम रिकॉर्ड्स को तोड़ चुके हैं, इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विराट टी20 क्रिकेट में सबसे पहले 3000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं।

Yuzvendra Chahal
भारत के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल टी 20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं, चहल के नाम 45 मैचों में 59 विकेट हैं।

Rohit Sharma
टीम इंडिया के हिटमैन रोहित शर्मा इस सीरीज में टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं, रोहित के नाम 108 मैचों में 127 छक्के हैं और वे सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल से पीछे हैं।

Bhuvneshwar Kumar
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के पास टी20 क्रिकेट में 50 विकेट पूरा करने का सुनहरा मौका होगा, भुवनेश्वर के नाम अभी 43 मैचों में 41 विकेट हैं। वे टी20 क्रिकेट में 50 विकेट लेने वाले चौथे भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं।

Related News