IND vs ENG 3rd Test Day 1: इंग्लैंड के दिग्गज तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने लीड्स में तीसरे टेस्ट के पहले दिन पारी के पांचवें ओवर में चेतेश्वर पुजारा को और 11वें ओवर की पांचवीं गेंद पर विराट कोहली को बोल्ड किया. कोहली को दिखाया गया पवेलियन का रास्ता। 39 वर्षीय इंग्लिश गेंदबाज ने एक बार फिर भारत के स्टार बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बनाया, उनका शिकार किया और अद्वितीय रिकॉर्ड-बुक में प्रवेश किया।

पुजारा ने 9 गेंदों में सिर्फ 1 रन बनाया और एंडरसन की शानदार गेंद पर विकेटकीपर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। इसी तरह एंडरसन ने विराट को पीछे धकेला। एंडरसन ने पुजारा और कोहली को आउट कर स्टार ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन के रिकॉर्ड की बराबरी की। लायन और एंडरसन अब पुजारा और कोहली के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक लगातार गेंदबाज हैं। (IND vs ENG तीसरा टेस्ट: आर अश्विन के हाथों में फिर निराशा, विराट ने लीड्स टेस्ट को भी किया नजरअंदाज, जानें हेडिंग्ले प्लेइंग इलेवन के बारे में कप्तान कोहली ने क्या कहा)

लायन और एंडरसन ने पुजारा-कोहली को क्रमश: 10 और 7 बार पवेलियन पहुंचाया है। हेडिंग्ले टेस्ट के पहले दिन एंडरसन ने भारत के शीर्ष क्रम पर अपना जादू कायम रखा। गेंद सीधे स्टंप्स के पीछे जोस बटलर के पास गई, जो 7 रन पर बल्लेबाजी कर रहे विराट के बल्ले से लगी। इस बीच, लायन और एंडरसन के अपवाद के साथ, स्टुअर्ट ब्रॉड, मोइन अली, पैट कमिंस और बेन स्टोक्स ने कोहली को पांच-पांच बार गिराया, सूची में दूसरी प्यास को जोड़ा। वहीं एंडरसन के अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर नाथन लियोन भी 10 बार पुजारा को आउट कर चुके हैं। पैट कमिंस ने पुजारा को सात बार, जोश हेजलवुड को छह बार और ट्रेंट बोल्ट को पांच बार मारा है। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में पुजारा की खराब फॉर्म जारी है और उन्होंने अब तक पांच पारियों में सिर्फ 71 रन बनाए हैं. जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 45 रन है।

लीड्स हेडिंग्ले स्टेडियम में तीसरे टेस्ट में, भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। यह पहली बार है जब उसने इंग्लैंड की धरती पर किसी टेस्ट में टॉस जीता है। मौजूदा टेस्ट में एंडरसन ने फॉर्म में चल रहे बल्लेबाज केएल राहुल को पहले ही ओवर में आउट कर भारतीय बल्लेबाजी को बड़ा झटका दिया। इसके बाद उन्होंने कोहली का एक बड़ा विकेट लिया, उसके बाद पुजारा ने।

Related News