भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली गई तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रही। पहले मैच में हार और दूसरा मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहने के बाद भारत ने तीसरे मैच में शानदार वापसी करते हुए 6 विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ अब दोनों टीमों का पूरा ध्यान 6 दिसंबर से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज पर होगा। हालाँकि ऑस्ट्रेलिया टीम में डेविड वार्नर और कप्तान स्टीव स्मिथ की अनुस्पथिति के बाद भारतीय टीम इस सीरीज में सभी की पसंदीदा है लेकिन ऑस्ट्रेलिया की युवा टीम से भी घरेलू मैदान पर शानदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है।

भारतीय टीम के लिए इस सीरीज में ओपनिंग जोड़ी चिंता का एक विषय हो सकती है। भारत ने इस सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा पहले ही कर दी है जिसमें तीन ओपनर पृथ्वी शॉ, केएल राहुल और मुरली विजय शामिल है। जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और ओपनर सुनील गावस्कर ने पहले टेस्ट में भारतीय टीम की ओपनिंग जोड़ी के बारे में पूछा गया तो गावस्कर ने जवाब दिया कि इस मैच में भारत की तरफ से मुरली विजय और पृथ्वी शॉ को ओपनिंग करनी चाहिए।

गावस्कर ने कहा कि 'पृथ्वी की फॉर्म हम न्यूज़ीलैण्ड और उसके बाद घरेलू मैदान पर वेस्ट इंडीज के खिलाफ देख चुके है वहीं केएल राहुल इन दिनों फॉर्म में नहीं है। राहुल ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी-20 सीरीज में एक बार भी 30-40 रन नहीं बनाये है ऐसे में मैं टेस्ट में राहुल से ओपनिंग करवाने के नहीं कहूंगा। इसलिए पहले टेस्ट में भारत की तरफ से ओपनिंग के लिए पृथ्वी-मुरली की जोड़ी सही रहेगी।

बता दें कि इंग्लैंड में ख़राब प्रदर्शन की वजह से टीम के सीमित ओवर क्रिकेट में ओपनर शिखर धवन को इस दौरे पर टेस्ट सीरीज के लिए नहीं चुना गया है। बॉर्डर -गावस्कर ट्रॉफी का पहला मैच 6 दिसम्बर को एडिलेड में खेला जाएगा।

Related News