भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 सीरीज 1-1 से ड्रा रहने के बाद अब सभी का ध्यान इस दौरे पर सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज पर शिफ्ट हो गया है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने पहले टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का चयन किया है। चुनी गई इस टीम में पोंटिंग ने एरोन फिंच को सपोर्ट किया है। शील्ड मैच के दौरान मध्यक्रम में संघर्ष करने के बावजूद पोटिंग पहले मैच में मार्कस हेरिस के साथ मिलकर फिंच से ओपनिंग करवाना चाहते है।

पोंटिंग ने नम्बर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उस्मान ख्वाजा को चुना है। पोंटिंग ने अपनी टीम में दोनों मार्श भाइयों को जगह दी है जो कि पाकिस्तान के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया के यूएइ दौरे पर कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। बता दें कि ऑस्ट्रेलिया-भारत के बीच बॉर्डर गावस्कर टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से शुरू होगा।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया बोर्ड ने पहले दो मैचों के लिए 14 सदस्यीय टीम की घोषणा की थी जिसमें ऑस्ट्रेलिया टीम के गेंदबाजों की तिकड़ी मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स और जोश हेज़लवुड की कई महीनों के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी हुई है। पोंटिंग ने इन तीनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में जगह दी है। बोर्ड द्वारा पहले दो टेस्ट मैचों के लिए घोषित की गई 14 सदस्यीय टीम में से पोंटिंग की टीम में पीटर हैंड्सकॉम्ब, क्रिस ट्रेमेन और पीटर सिडल को ही जगह नहीं मिली है।

पहले टेस्ट के लिए पोंटिंग द्वारा चुनी गई ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम -

आरोन फिंच, मार्कस हैरिस, उस्मान खवाजा, शॉन मार्श, ट्रेविस हेड, मिशेल मार्श, टिम पेन (कप्तान), मिशेल स्टार्क, पैट कमिन्स, नाथन लियोन और जोश हैज़लवुड

Related News