भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की बॉर्डर गावस्कर श्रृंखला चल रही है। सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है। तीसरे टेस्ट से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को चोट के कारण अगले दो मैचों से बाहर कर दिया गया है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अनुसार, राहुल ने अपने बाएं हाथ को घायल कर लिया है। नतीजतन, वह भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शेष दो मैचों में नहीं खेल पाएंगे।

यह उल्लेख किया जाना है कि राहुल पहले दो टेस्ट मैचों में XI खिलाड़ियों में शामिल नहीं थे। लेकिन ऐसा माना जा रहा था कि राहुल को सिडनी टेस्ट में खेलना होगा। राहुल ने शनिवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में बल्लेबाजी अभ्यास के दौरान अपना बायां हाथ घायल कर लिया। डॉक्टर ने कहा कि उसे ठीक होने में कम से कम तीन सप्ताह लगेंगे।

चोट के बाद, राहुल स्वदेश लौटेंगे और पुनर्वास के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी जाएंगे। राहुल श्रृंखला के दौरान चोटिल होने वाले तीसरे खिलाड़ी हैं। इससे पहले, मोहम्मद शमी और गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट मैच के दौरान घायल हो गए थे और एक नियम के रूप में, घायल क्रिकेट खिलाड़ी मैच नहीं खेल सकते। शमी, यादव और राहुल को मैच से बाहर कर दिया गया है।

Related News