भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज़ का चौथा मैच ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 369 रन पर ऑल आउट हो गई। जवाब में, भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 62 रन बनाए। चेतेश्वर पुजारा और अंजिका रहाणे क्रीज पर हैं। अगले दिन चाय की चुस्कियों के बाद बारिश के कारण अंतिम सत्र समाप्त हो गया। भारत अभी भी ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 307 रन पीछे है।

रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने भारतीय टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दी। शुभमन गिल 7 रन पर पैट कमिंस की गेंद पर स्लिप में कैच दे बैठे। फिर सेट के बाद रोहित शर्मा नाथन लायन का शिकार हुए। रोहित शर्मा ने 44 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन की शुरुआत 274/5 के स्कोर के साथ की। पहले दिन का खेल समाप्त होने पर ग्रीन 28 और पेन 38 रन बनाकर क्रीज पर थे। आज दोनों ने 300 का आंकड़ा पार किया। अगले दिन, टिम पायने ने अपने टेस्ट करियर का 9 वां अर्धशतक पूरा किया।

उन्होंने 102 गेंदों पर छह चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। पेन को शार्दुल ठाकुर ने आउट किया। वाशिंगटन ने फिर कंगारुओं को सातवां विकेट दिया, जिसमें कैमरन ग्रीन को आउट किया, जो 47 रन पर सुंदर बल्लेबाजी कर रहे थे। शार्दुल ने कमिंस को आउट कर भारत को आठवीं जीत दिलाई। इसके बाद मिशेल स्टार्क और नाथन लियोन ने तेजी से रन बनाकर टीम को 350 के पार पहुंचाया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मारनस लाबुशेन (108) सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी थीं।

Related News