भारत के नए तेज गेंदबाज टी नटराजन को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अनुरोध पर विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट के लिए तमिलनाडु टीम से बाहर कर दिया गया है। ये ऐसा इसलिए किया गया ताकि वे महीने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए तैयार रह सकें।

टीएनसीए के सचिव आरएस रामासामी ने कहा, ‘बीसीसीआई और भारतीय टीम प्रबंधन चाहता है कि नटराजन इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के लिए तरोताजा रहें। भारतीय टीम के हितों को ध्यान में रखकर हमने हां कह दी। ’

टी. नटराजन ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स (टेस्ट, वनडे और टी-20) में टीम इंडिया के लिए अपना शानदार डेब्यू किया था। अपने परफॉर्मेंस से वे सभी का दिल जीतने में कामयाब रहे थे। टी. नटराजन ने ऑस्ट्रेलिया के हालिया दौरे पर एक टेस्ट, एक वनडे और तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ पांचों टी20 मुकाबले (12, 14, 16, 18, 20 मार्च) अहमदाबाद में खेले जाएंगे, जबकि तीनों वनडे मैच (23, 26, 28 मार्च) पुणे में होंगे।

तमिलनाडु की टीम में टी नटराजन की जगह आरएस जगनाथ श्रीनिवास ने ली। टीम 13 फरवरी को इंदौर रवाना होगी। इंग्लैंड के खिलाफ पहला टी-20 12 मार्च को अहमदाबाद में खेला जाएगा जबकि पहला वनडे 23 मार्च को पुणे में होगा।

Related News